फिलीपींस में कै-टाक के बाद भूस्खलन ने बरपाया कहर

मनीला. मध्य फिलीपींस में प्रकृति के प्रकोप ने अपना असर दिखाया है, जिसके चलते हजारों लोग प्रभावित हुए हैं. यहाँ चक्रवाती तूफान कै-टाक अपना कहर बरपा रहा है. इस तूफ़ान के असर से भारी बारिश हो रही है. बारिश के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पर इस बारिश की वजह से यहाँ एक और विपदा आ गई है. बारिश के बाद यहाँ भूस्खलन हो गया है किसके चलते से करीब 26 लोगों की मौत हो गई, जबकि बहुत से लोग लापता हो गए. 

बिलिरन प्रोवीजनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट कौंसिल के अनुसार भूस्खलन से 26 लोगों की मौत हुई है जबकि नेशनल डिजास्टर रिस्क रिडक्शन एंड मैनेजमेंट कौंसिल द्वारा हताहतों के बारे में आधिकारिक तौर पर अब तक कोई घोषणा नहीं की गई है. बिलिरन के गवर्नर गेरार्डो एस्पिना ने 26 लोगों की मौत हो जाने की पुष्टि की है. साथ ही उन्होंने बताया कि इस भूस्खलन के बाद 23 लोग लापता हैं.

चक्रवाती तूफान कै-टाक की वजह से बहुत से इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है. इसके कारण बहुत सी उड़ानों को भी स्थगित करना पड़ा है. इस तूफ़ान के कहर के बाद 15 हजार से अधिक लोग क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर फंसे हुए हैं और तक़रीबन  88 हजार लोगों को बचाव केंद्रो पर ठहराया गया है.

पालतू कुत्तों ने ले ली लड़की की जान

सैक्स रैकेट में हैदराबाद से पकड़ाई बॉलीवुड अभिनेत्री

पालतू कुत्तों के लिए इस शहर में खुला पार्लर

Related News