NEET के नतीजों पर लगी रोक को CBSE ने सुप्रीम कोर्ट में दी चुनौती

नई दिल्‍ली: सीबीएसई ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा अर्थात नीट के नतीजे पर लगी रोक को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को सुनवाई होगी . बता दें कि मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ ने 8 जून को नीट के नतीजे जारी करने पर रोक लगा दी थी.

उल्लेखनीय है कि सीबीएसई ने बुधवार को मद्रास हाई कोर्ट में इस बात का प्रतिवाद किया था कि एमबीबीएस और बीडीएस पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए नीट 2017 के लिए क्षेत्रीय भाषाओं के प्रश्नपत्र अंग्रेजी के प्रश्नपत्रों के मुकाबले सरल थे. परीक्षा में कथित असमानता के मुद्दे पर नीट परीक्षा को रद्द करने की मांग वाली याचिकाओं पर मद्रास हाई कोर्ट की मदुरै पीठ ने 8 जून को रोक लगा दी थी.

आपको बता दें कि मदुरै पीठ के स्थगन से असंतुष्ट होकर सीबीएसई ने सुप्रीम कोर्ट में अपील की थी. अतिरिक्त सॉलिसिटर जनरल मनिंदर सिंह ने कोर्ट से मामले की जल्द सुनवाई करने का आग्रह किया था .इस पर सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस अशोक भूषण की अवकाश पीठ सीबीएसई की याचिका पर सुनवाई करने को सहमत हो गई. अब सुप्रीम कोर्ट 12 जून को मद्रास और गुजरात हाई कोर्ट में लंबित पड़े राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (नीट) मामलों के हस्तांतरण संबंधी याचिकाओं पर भी सुनवाई करेगी.

यह भी देखें

CBSE 10th Result 2017 में लड़कों ने मारी बाजी

BECIL Jobs Recruitment :ब्रॉडकास्ट इंजीनियरिंग कंसल्टेंट्स इंडिया लिमिटेड में भर्ती

 

Related News