Pix... फैशन के गलियारों में छाई फूलों की बहार

मौसम के बदलते मिजाज का असर फैशन के गलियारों में भी देखने को मिलता है. शायद यही कारण है कि सर्दियों के अलविदा कहते ही मार्केट में फ्लोरल प्रिंट्स ने अपनी जगह बना ली. फ्लोरल प्रिंट्स कभी भी फैशन से आउट नहीं होते. पिछले कई सालों से इनका क्रेज ज्यों का त्यों बरकरार है.

फ्लोरल प्रिंट्स हर मौके के लिए एकदम परफेक्ट हैं. आज कल कॉलेज गोइंग गर्ल्स से लेकर कामकाजी व घरेलू महिलाओं के बीच इसका क्रेज आसानी से देखा जा सकता है. चाहे साड़ी हो या सूट, शॉर्ट ड्रेस हो या लांग हर किसी कपड़े पर यह चार-चांद लगा देता है. तो चलिए जानते हैं फ्लोरल प्रिंट्स के स्टाइल के बारे में.

इन दिनों कॉटन की कुर्तियों में फ्लोरल प्रिंट्स युवतियों को खूब लुभा रहे हैं. रोजमर्रा के लिए सिंपल कॉटन की कुर्ती पर फ्लोरल प्रिंट्स काफी अच्छा लगता है. वहीं अगर आप किसी पार्टी या ओकेजन में फ्लोरल प्रिंट पहनना चाहती हैं तो हेवी वर्क, एंब्रायडरी या पैच वर्क की कुर्ती का चयन करें.

जींस हो या जेगिंग्स सभी पर यह फ्लोरल प्रिंट्स की कुर्तियां काफी जंचती हैं. साड़ियों में फ्लोरल प्रिंट का काम तो काफी पहले से होता आ रहा है. आप साड़ियों के पल्ले और किनारियों में इन प्रिंट्स के कई डिजाइंस आसानी से देख सकते हैं. इतना ही नहीं, डेली वियर साड़ी से लेकर हेवी वर्क वाली साड़ियों में भी फ्लोरल प्रिंट्स का जमकर इस्तेमाल किया जा रहा है.

रंगों की बहार वैसे तो फ्लोरल प्रिट्स में लगभग सभी रंग मार्केट में उपलब्ध हैं लेकिन महिलाओं द्वारा ज्यादातर हल्के कलर ही पसंद किए जाते हैं. व्हाइट बेस के साथ फ्लावर्स थोड़ा सॉफ्ट लुक देते हैं. वहीं ब्लैक के साथ कलरफुल फ्लावर्स का लुक थोड़ा बोल्ड हो जाता है.

इसके अलावा फ्लोरल प्रिंट्स में रेड, ग्रीन, क्रीम, ब्लू, यलो, पीच, ऑरेंज जैसे कलर्स की भरमार है. खूबियों की खानभले ही फ्लोरल प्रिंट दिखने में सिंपल हों लेकिन इसकी खासियतों की लिस्ट कभी खत्म नहीं होती. इसके कलर और डिजाइन में ढेरों वैरायटी उपलब्ध है.

यह लाइट और डार्क दोनों ही शेड में आसानी से मिल जाते हैं. हमेशा न्यू लुक की चाह रखने वाली महिलाएं फ्लोरल प्रिंट के साथ ढेरों एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं. लेकिन फ्लोरल प्रिंट्स पहनते समय हमेशा एक बात का ध्यान रखें कि यदि आप अपर पार्ट पर फ्लोरल प्रिंट पहन रही हैं तो लोअर पार्ट प्लेन हो.

यदि आप प्लाजो, जींस या जेगिंग्स में फ्लोरल को तवज्जो दे रही हैं तो आपका टॉप सिंपल होना चाहिए. इसके अलावा एक्सेसरीज के तौर पर बेल्ट्स और मैचिंग जूलरी पहनकर अपनी ड्रेस को अट्रैक्टिव बना सकती हैं.

Related News