दलित वोट बैंक को लुभाने के लिए प्रायोजित यात्रा निकलवाई

लखनऊ : बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर पलटवार करते हुए धम्म चेतना यात्रा को बुरी तरह असफल बताते हुए आरोप लगाया कि भाजपा ने दलित वोट बैंक को लुभाने के लिए प्रायोजित यात्रा निकलवाई. इसमें राष्ट्रीय स्वयंसवेक संघ द्वारा अपने कुछ लोगों को नकली भिक्षु बनाकर उनको सम्मानित किया गया. गौरतलब है कि कल कानपुर में भाजपा की धम्म चेतना यात्रा के समापन समारोह में अमित शाह द्वारा मायावती पर लगाए गए आरोपों से तिलमिलाई बसपा मुखिया ने अब पलटवार किया.

मापन समारोह में भिक्षुओं व दलितों को नकली करार देते हुए आरोप लगाया कि इस प्रायोजित धम्म यात्रा का मकसद केवल राजनीतिक लाभ लेना ही है. यही नही मायावती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा. दशहरा पर्व पर लखनऊ में रामलीला में मोदी के शामिल होने को धर्म की आड़ में राजनीति करना बताया. उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी के शासनकाल में जातिवादी मानसिकता के दलितों पर अत्याचार बढ़े हैं.

मायावती ने कहा दलितों का आरक्षण समाप्त करने का कुचक्र भी मोदी राज में किया जाता रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस की तरह भाजपा नेताओं ने भी दलितों के घरों में भोजन कर लेने से सामाजिक उत्पीडऩ खत्म होना मान लिया है. गौरक्षा की आड़ में पहले मुस्लिमों को और अब दलितों पर अत्याचार किए जा रहे हैं. झूठे चुनावी वादे करने वाली भाजपा को स्वाभिमानी दलित नेतृत्व बहुत खटक रहा है क्योंकि उनको केवल गुलाम मानसिकता वाले दलित नेता ही चाहिए.

धम्म यात्रा का समापन, मायावती पर बरसे शाह

Related News