अब EMI पर की जा सकेगी हवाई यात्रा

नई दिल्ली : हवाई यात्रा की इच्छा रखने वालो के लिए खुश खबर है. किफायती दामों में हवाई सैर करवाने के लिए पहचाने जाने वाला स्पाइस जेट अब EMI पर अपने ग्राहकों को हवाई यात्रा करवाएगा. स्पाइसजेट ने ग्राहकों के लिये सुविधाजनक पोस्टपेड योजना की पेशकश की है. इसके योजना के अंतर्गत यात्री EMI के द्वारा टिकट का भुगतान कर सकते है. इस पर ब्याज दर 12 से 14 प्रतिशत होगी. 

स्पाइसजेट ने एक विज्ञप्ति में जानकारी दी कि इस पेशकश से यात्रियों को क्रेडिट कार्ड शुल्क की अपेक्षा देरी से भुगतान के मामले में ब्याज लागत में 70 प्रतिशत तक बचत होगी. विज्ञप्ति के अनुसार योजना एक्सिस बैंक, एचएसबीसी बैंक, कोटक बैंक तथा स्टैंडर्ड चार्टर्ड बैंक का क्रेडिट कार्ड रखने वाले ग्राहकों को ये सेवा प्रदान की जायेगी.

इस योजना के अनुसार, भविष्य में अन्य बैंक के कार्डधारकों को भी यह सुविधा प्रदान की जायेगी. एयरलाइन के अनुसार उक्त बैंकों का क्रेडिट कार्ड रखने वाले यात्री अपने हिसाब से भुगतान का वक़्त निर्धारित कर सकते है. उन्हें 3 से 12 महीने के अंदर भुगतान करने का विकल्प दिया जाएगा.

क्रेडिट कार्ड ब्याज दर 36 प्रतिशत है लेकिन इसमें ब्याज दर 12 से 14 प्रतिशत होगी. हालांकि यह सुविधा स्पाइसजेट की वेबसाइट से टिकट बुकिंग करने पर ही मिलेगी. तो आप भी EMI भर के हवाई यात्रा का आनंद उठा सकते हो.

Related News