मुलायम सिंह यादव ने अमिताभ को धमकी नहीं समझाइश दी थी

लखनऊ : हालही में सपा प्रमुख मुलायम सिंह यादव द्वारा आईपीएस अमिताभ ठाकुर को फोन पर धमकी देने का विवाद गरमाया था. इस संबंध में पुलिस का मानना है कि उन्होंने धमकाया नहीं अपितु उन्हें समझाइश दी थी.अपनी जांच रिपोर्ट हजरतगंज पुलिस ने एसएसपी राजेश पांडे और आईपीएस अमिताभ ठाकुर को यह निष्कर्ष वाली रिपोर्ट भेजी है. साथ ही मामले में एफआईआर दर्ज किए जाने से भी मना कर दिया है.

इस संबंध में आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने हजरतगंज पुलिस को 11 जुलाई को तहरीर दी थी. इस तहरीर में उन्होंने मुलायम सिंह यादव पर उन्हें धमकी देने का आरोप लगाया था.अमिताभ ठाकुर ने आरोप लगाया था कि 10 जुलाई की शाम 4.43 बजे उनके जवाहर भवन स्थित कार्यालय में उनके फोन नंबर 094155-34526 पर फोन नंबर 0522-2235477 से कॉल कर उन्हें धमकी भरे लहजे में कहा था कि आप सुधर जाइए. उन्होंने दोनों के बीच हुई बातचीत की सीडी पुलिस को सौपी थी.

इस मामले की जांच का जिम्मा कोतवाली प्रभारी हजरतगंज विजयमल सिंह यादव को प्रदान किया गया था. इंस्पेक्टर हजरतगंज विजयमल सिंह यादव ने 17 जुलाई 2015 को सौंपी रिपोर्ट में कहा है कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर के आरोपों की जांच करवाई गई. प्राथना-पत्र निस्तारित किया जाता है क्यूंकि उनके आरोप सत्य प्रमाणित नहीं होते है.

सीजेएम कोर्ट में गुहार लगायेगे अमिताभ  थाना प्रभारी द्वारा सौपी गयी इस रिपोर्ट पर अमिताभ ठाकुर ने असहमति व्यक्त की है. ठाकुर ने कहा कि इसमें आरोपों के सही प्रमाणित नहीं होने के कारणों का उल्लेख नहीं किया गया है. इस रिपोर्ट में सतही रूप से निष्कर्ष निकाल लिया गया है, जो स्पष्ट तौर पर दवाब में की गई कार्यवाही दिखाता है. अब ठाकुर इस मामले में सीजेएम कोर्ट जायेंगे.

एएसपी राजेश पाण्डेय ने बताया कि आईपीएस अमिताभ ठाकुर ने पुलिस को जो तहरीर दी थी उसी के आधार पर जांच की गयी है. इसके अलावा उन्होंने जो सीडी सौंपी थी, उसमें मुलायम सिंह की आवाज है, लेकिन उन्होंने उन्हें समझाइश दी थी. कही भी धमकी जैसी बात नहीं देखी गयी. इसीलिए मामला दर्ज नहीं किया गया है. 

Related News