डिंपल यादव संभाल सकती है उत्तराखंड की कमान

देहरादून : उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनाव सुर्ख़ियो में है. ऐसे में समाजवादी पार्टी ने सांसद डिंपल यादव को उत्तराखंड में होने वाले विधानसभा चुनावों में पार्टी का चेहरा बनाने की मंशा जाहिर की है. सपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष डॉ. सत्यनारायण सचान ने जानकारी दी कि पार्टी की राज्य इकाई इस संबंध में एक प्रस्ताव पारित करके अपने केंद्रीय नेतृत्व को भेज चुकी है. इस संबंध में जल्द ही कोई निर्णय प्राप्त होने की आशंका व्यक्त की जा रही है. डिंपल यादव उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की धर्मपत्नी और कन्नौज से सांसद है. 

डिम्पी यादव का संबंध उत्तरखंड से है. उनका जन्म पौड़ी के कोटद्वार जिले में हुआ और वही बचपन भी बीता. डॉ. सत्यनारायण ने बताया कि सपा की कोर कमेटी की बैठक में डिंपल यादव को उत्तराखंड का प्रभारी बनाने संबंधी राज्य इकाई की तरफ से भेजे गए प्रस्ताव पर विचार-विमर्श किया जा चूका है. उन्होंने बताया कि इस संबंध में मुलायम सिंह यादव भी गंभीर है.

जब यह सवाल किया गया कि क्या डिंपल अपनी जन्मभूमि में हाशिये पर चली गयी सपा को दोबारा सशक्त बनाने की इच्छा रखती है तो सचान ने कहा कि वह हमारी पार्टी की राष्ट्रीय नेता हैं और आवश्यकता महसूस होने पर वे किसी भी क्षेत्र की कमान संभाल सकती है.

Related News