कांग्रेस नेताओं को सुनवाई के दौरान कार्यालय में रहने के निर्देश

नई दिल्ली: नेशनल हेराल्ड मसले पर दिल्ली की पटियाला हाउस कोर्ट में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी की पेशी 19 दिसंबर को होना है। इसके लिए कांग्रेस की ओर से वरिष्ठ प्रवक्ता और इस केस के अभिभाषक अभिषेक मनु सिंघवी द्वारा गांधी परिवार और कांग्रेस का पक्ष रखा जाएगा। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी के नेताओं को कार्यालय में ही रहने के निर्देश दिए हैं। अपनी बेल याचिका दायर करने और न करने की स्थिति में या फिर किसी भी तरह का निर्णय सामने आने पर किसी तरह का ड्रामा नहीं किया जाना जरूरी है। यह भी कहा गया कि इस मसले से संबंधित नेता न्यायालय जाऐंगे। 

दरअसल नेशनल हेराल्ड मसले पर कांग्रेस अपनी रणनीति में न्यायालय के स्थान पर राजनैतिक तरीकों को अपनाती नज़र आ रही है। कांग्रेस नेताओं की मानें तो उन्होंने अभी तक जमानत को लेकर बांड नहीं भरा है। उन्होंने विश्वास दिलाया है कि वे न्यायालय की अनुमति के बिना देश छोड़कर नहीं जाऐंगे।

कांग्रेस द्वारा यह भी कहा गया कि 1977 के बाद सरकार द्वारा इंदिरा गांधी को केस में फंसा दिया गया था। जिसका मुकाबला पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी ने डंटकर किया। कांग्रेस इस बात पर विचार कर रही है कि नेशनल हेराल्ड मसले पर आक्रामक रवैया अपनाया जाए और जेल जाने की हालत में किसी तरह का असमंजस न रहे। 

Related News