ये फीचर आपके स्मार्टफोन को बनाते है बेस्ट

एंड्रॉयड और IOS दोनों अपने स्मार्टफोन मे कुछ ना कुछ अपडेट करते ही रहते है. स्मार्टफोन में नए नए फीचर का इस्तेमाल किया जा रहा है. जानते है स्मार्टफोन के कुछ अच्छे फीचर के बारे में.  

फिंगरप्रिंट लॉक  स्मार्टफोन का अबसे अच्छा फीचर फिंगरप्रिंट लॉक माना जाता है. इसमें मार्शमैलो और एंड्रॉयड वर्जन 5.0 लॉलीपॉप पर काम करता है. फिंगरप्रिंट फीचर से ही आपका फोन लॉक और अनलॉक होता है. आप अपने स्मार्टफोन में जो भी एप्प इस्तेमाल करते है उन्हें भी इस फीचर के द्वारा लॉक कर सकते है. 

बैटरी बचाता डॉज ऑन एंड्रॉइड एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बैटरी इतनी अच्छी नही होती है. आप अगर अपने एंड्रॉयड स्मार्टफोन की बैटरी का इस्तेमाल कम भी करते है तो भी आपके मोबाइल की चार्जिंग कम हो जाती है. अपने स्मार्टफोन की बैटरी को बचाने के लिए ही डॉज फीचर का इस्तेमाल किया गया है. इस फीचर से अब आपके मोबाइल की बैटरी कम खर्च होगी.        

एक्शनेबल नोटिफिकेशन्स से सीधे रिप्लाई स्मार्टफोन में एक्शनेबल नोटिफिकेशन्स का भी इस्तेमाल किया गया है. इस फीचर को सभी ने बहुत पसंद किया है. इस फीचर से आप किसी के भी मेसेज को नोटिफिकेशन विंडो से रिप्लाई कर सकते है.एक्शनेबल नोटिफिकेशन्स का इस्तेमाल करने के लिए आपको किसी और एप्प को खोलने की जरूरत नही होती है. इस फीचर को इस्तेमाल करते समय आप कुछ और काम भी कर सकते है.        

गूगल फोटो एप्प  आपका मोबाइल चोरी होता है या फिर घूम होता है तो आप अपने स्मार्टफोन में गूगल फोटो एप्प का इस्तेमाल कर सकते है. इस एप्प से आप किसी फोटो को भी बड़ी आसानी से सर्च कर सकते है.   

गूगल ऑन टैप स्मार्टफोन के इस फीचर का इस्तेमाल आप मूवी देखने के लिए कर सकते है. अगर आपको कोई मूवी देखना है तो इसके लिए होम बटन पर प्रेस कीजिये. मूवी के लिए टिकिट बुकिंग की सुविधा भी इस फीचर में दी गई है.   

Related News