सिंहस्थ कुंभ आपको दिलाएगा सरकारी नौकरी

उज्जैन में होने जा रहे इस सिंहस्थ कुंभ 2016 के लिए बड़े ही जोर- सोर से तैयारियां शुरू हो चुकी है . इसकी व्यवस्था में कोई कमी न हो इसके लिए सैकड़ों कर्मचारियों की नियुक्ति की जाएगी. इस कुंभ में धार्मिक कर्मों के साथ- साथ जीवन यापन करने के लिए रोजगार भी प्राप्त हो जाएगा. आपकी योग्यता व ज्ञान के द्वारा आपको बेरोजगारी से मुक्त किया जाएगा.

इस कुंभ की व्यवस्था के लिए बेरोजगारों को सरकारी नौकरी भी मिलेगी । प्रदेश सरकार ने पहली बार इस सिंहस्थ के लिए जिले के सरकारी संस्थान में रिक्त सभी पदों को भरने की तैयारी शुरू कर दी है। शासन ने 44 विभागों में रिक्त 2147 को भरने के लिए कहा है . 

उज्जैन में अगले वर्ष सिंहस्थ है। इसकी व्यवस्थाओं के लिए शासन को अनेकों अधिकारियों व कर्मचारियों की आवश्यकता होगी जिससे कुंभ की व्यवस्था में कोई समस्या न आये न ही कोई व्यवधान पहुंचे . शासन द्वारा हर एक विभाग के कर्मियों को इस कुंभ में कार्यरत होने के लिए आगे किया जाएगा.

इस कुंभ मेले की व्यवस्था के लिए हजारों अफसर और कर्मचारियों की आवश्यकता होगी। तैयारियों के इस क्रम को लेकर शासन ने उज्जैन कलेक्टर से सिंहस्थ को लेकर जिले के विभिन्न विभागों में स्वीकृत और रिक्त पदों की जानकारी चाही थी। इसमें पता चला कि स्वास्थ्य, पीएचई, यूडीए, शिक्षा सहित 44 विभागों में तकनीकी और गैर तकनीकी विशेषज्ञों के द्वितीय, तृतीय और चतुर्थ श्रेणी के 5326 स्वीकृत पदों में से करीब 40 फीसदी पद वर्षों से खाली हैं।

इस जानकारी को कलेक्टर ने शासन को भेज दिया है। शासन का कहना है की इस कुंभ के लिए बहुत से अधिकारियों की व कर्मियों की आवश्यकता होगी इसके लिए सभी विभागों में भर्तियां की जाएगी इससे कुंभ की व्यवस्था में कोई समस्या न होगी और आज के इन युवाओं को रोजगार मिल जाएगा .

Related News