कोटा की सड़कों पर देखा गया 13 फीट लंबा एक अजगर

कोटा: राजस्थान के कोटा से प्राप्त हो रहे समाचार के मुताबिक कोटा शहर में एक 13 फीट लम्बा अजगर दिखाई दिया जिसके बाद उस इलाके में हड़कंप मच गया. यह घटनाक्रम कोटा शहर के नान्ता क्षेत्र में रविवार को घटित हुई जहां एक 13 फीट लम्बा अजगर दिखाई देने के बाद चारों ओर हड़कम्प सा मच गया. इस लंबे चौड़े अजगर को क्षेत्र में देखकर वहां के लोगो की सांसे ही रुक थम गई. वहां के स्थानीय लोगों ने तुरंत ही इसकी सूचना नगर निगम व वन विभाग के रेस्क्यू दल को दी इस दौरान मौके पर कई अधिकारी पहुंच गए थे.

बड़ी ही जद्दोजहद के बाद इस भारी भरकम अजगर को काबू में कर पकड़ा जा सका. इस भारी भरकम अजगर को देखने के लिए लोगो की काफी तादाद में भीड़ जमा हो गई थी. तथा इस अजगर को पकड़ने के बाद नगर निगम गोताखोर विष्णु श्रृंगी ने अपनी जानकारी में बताया की पकड़ी गई मादा अजगर की लम्बाई 13 फीट है और इसकी मोटाई 8 इंच है.

उन्होंने कहा की हमे फोन पर सुचना मिली थी की इलाके में एक बड़े से अजगर को देखा गया है जिसके तुरंत बाद ही रेस्क्यू टीम का दस्ता पहुंचा व अजगर को काबू में किया रेस्क्यू टीम के कर्मचारियों का कहना था की मादा अजगर नान्ता के नहरी क्षेत्र में थर्मल बाउन्ड्री के पास धूप सेंक रही थी. कडी़ मशक्कत के बाद इस मादा को पकड़ा जा सका. बाद में इस मादा अजगर को रावतभाटा रोड ले जाकर वहां के जंगली क्षेत्र में छोड़ दिया गया.  

 

   

   

Related News