शिवसेना ने किसान हितो को लेकर विपक्ष और BJP पर निशाना साधा

मुंबई : गुरूवार को शिवसेना ने विपक्ष और बीजेपी पर एक साथ निशाना साधा. गुरुवार को शिवसेना ने कहा कि बीजेपी किसानो के हितो को नजरअंदाज़ कर रही है. किसानों के मुद्दे पर विरोध कर कांग्रेस और एनसीपी के नेता इस बात से खुश थे कि इस मुद्दे पर सत्ता में शामिल शिवसेना भी बीजेपी के विरोध में बोल रही है. इतना ही नहीं एनसीपी नेता जितेंद्र आव्हाड ने तो नारा तक लगा दिया था कि 'ये अंदर की बात है उद्धव हमारे साथ है', लेकिन गुरुवार को शिवसेना ने विपक्ष पर भी हमला बोल उनकी हवा निकाल दी.

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने मॉनसून सत्र नहीं चलने देने पर भी कांग्रेस को सवालो के घेरे में लिया. शिवसेना ने कहा पहले विपक्ष ये बताए कि पिछले 15 साल में उसने किसानों के हितो के लिए क्या काम किया.शिवसेना का यह कहना है कि किसानों को हर कीमत पर कर्ज से मुक्ति मिलनी चाहिए. शिवसेना जब विपक्ष में थी तब भी किसानों की समस्या हल करने के लिए हरसंभव प्रयास करती थी. उन्होंने विपक्ष को सलाह दी कि वे विपक्ष में है और विपक्ष की तरह ही कार्य करे.

बीजेपी को भी अाड़े हाथो लिया

शिवसेना ने सहयोगी दल बीजेपी को भी आड़े हाथो लिया.पार्टी ने अपने मुख पत्र 'सामना' में कहा कि सत्ता में आने के बाद भी किसान आत्महत्या कर रहे हैं, तो सरकार की कोई सार्थकता नहीं है क्योंकि किसानों की समस्या हल करने के लिए सरकार ने कोई प्रयास नहीं किये है.

पार्टी का कहना है कि मुख्यमंत्री ने कहा हैं कि किसानों का पूरा कर्ज माफ नहीं किया जा सकता, क्योंकि सरकार पर पहले ही बहुत सारा  ऋण है. सरकार कहती है कि अगर वह अतिरिक्त खर्च करती है तो उसकी हालत भी यूनान के समान हो जायेगी. पिछली सरकार ने राज्य की आर्थिक स्थिति और भी ज्यादा खराब कर दी है.

'सामना' में आगे लिखा गया है कि किसानों की कड़ी मेहनत से ही राज्य का निर्माण संभव हुआ है. किसाना ने ही बीजेपी को सत्ता दिलवाई है. इसके बाद भी किसान आत्महत्या करते हैं तो पिछली सरकार और इस सरकार में क्या भेद है. नई सरकार आने के बाद किसान बदलाव की उम्मीद लगा रहे है. लोग मान रहे है कि उनके जीवन में खुशहाली आएगी. सरकार जनता की सेवक है और इसलिए वह किसानों का जीवन बर्बाद करने वाली भाषा का प्रयोग नहीं कर सकती. सरकार को किसानो के हितो के लिए काम करना चाहिए.

Related News