'3 साल में शिवराज सरकार ने सिर्फ 21 नौकरियां दी..', दमोह से MP सरकार पर बरसीं प्रियंका गांधी, जातियां गिनने का मुद्दा भी उठाया

दमोह: कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज शनिवार (28 अक्टूबर) को मध्य प्रदेश के दमोह में प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर जमकर निशाना साधा। राज्य में सीएम शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व वाली सरकार को "खराब नौकरी निर्माता" करार देते हुए उन्होंने दावा किया कि "18 साल" तक सत्ता में रहने के बावजूद, पिछले तीन वर्षों में राज्य सरकार द्वारा सिर्फ 21 नौकरियां दी गईं। वह जाति जनगणना, महिला आरक्षण और पुरानी पेंशन योजना के मुद्दों पर भी भाजपा पर जमकर बरसीं।

 

प्रियंका ने कहा कि, "मध्य प्रदेश सरकार ने पिछले 3 वर्षों में सिर्फ 21 नौकरियां दी हैं। यह दुखद स्थिति है कि राज्य सरकार जो पिछले 18 वर्षों से सत्ता में है, इतनी खराब नौकरी निर्माता है।" उन्होंने कहा कि राज्य में डॉक्टरों सहित विभिन्न पद खाली पड़े हैं जबकि योग्य और योग्य उम्मीदवार सरकार द्वारा कदम उठाने का इंतजार कर रहे हैं। पुरानी पेंशन योजना के मुद्दे को संबोधित करते हुए, प्रियंका ने कहा कि कर्मचारी इसकी मांग कर रहे हैं और यह उनका अधिकार है क्योंकि उन्होंने "जीवन भर देश की सेवा की है।' प्रियंका ने कहा कि, "लेकिन मोदी सरकार कहती है- इसके लिए पैसा नहीं है। अगर पैसा नहीं है।।। तो अडानी जैसे उद्योगपतियों के हजारों करोड़ रुपये माफ करने के लिए पैसा कहां से आता है?"  

जाति जनगणना पर बीजेपी चुप, महिला आरक्षण पर कर रही गुमराह:-

इसके साथ ही प्रियंका ने अपने भाई राहुल गांधी की तरह जाति जनगणना पर भी बात की, जिस मुद्दे पर कांग्रेस ने राज्य के साथ-साथ लोकसभा चुनावों पर भी ध्यान केंद्रित किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा जाति जनगणना पर चुप है जबकि उनकी पार्टी ने "महिलाओं को आरक्षण दिया, इसलिए आज हर गांव में महिलाओं का प्रतिनिधित्व है।'' प्रियंका गांधी ने कहा है कि, "मोदी सरकार महिला आरक्षण को लेकर सिर्फ बातें बना रही है। वे देश को गुमराह कर रहे हैं कि हमने महिलाओं को आरक्षण दिया है।" उन्होंने कहा कि आने वाले दस वर्षों में महिला आरक्षण "लागू नहीं किया जाएगा"। बता दें कि मध्य प्रदेश में 17 नवंबर को मतदान होगा और कांग्रेस की नजर सत्तारूढ़ भाजपा की जगह लेने पर है। नतीजे 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। 

भारत पर प्रियंका गांधी को 'शर्म' आ गई, फिलिस्तीनियों के लिए छलका दर्द.., सरकार पर खूब निकाली भड़ास

नाबालिग, लाश और जानवर के साथ सम्भोग जायज..! दारूल उलूम देवबंद में पढ़ाई जा रही थी ये किताब, NCPCR ने हटवाई

'हिंदुत्व को उखाड़ फेंको..' के नारों के बीच हमास के आतंकी खालिद मशेल ने दिया भाषण, वामपंथी सरकार की नाक के नीचे हुआ आयोजन !

Related News