एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफईनल में शिव, सुमित

ताशकंद : एशियाई मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के क्वार्टरफईनल में जगह बनाने के लिए चौथी वरीयता प्राप्त शिव थापा (60 किग्रा) को चुनौती पूर्ण मुकाबले में आज काफी जद्दोजहद करनी पड़ी. शिव ने इस मुकाबले में जीत हासिल कर अंतिम 4 में अपनी जगह पुख्ता कर ली. बता दें की शिव विश्व चैम्पियनशिप में ब्रॉन्ज मैडल विजेता हैं और एशियाई प्रतियोगिता में 2 बार विजयी रह चुके हैं.

शिव का मुकाबला किर्गिस्तान के ओमुरबेक मालाबेकोव से था. शिव ने ओमुरबेक को शिकस्त दे कर क्वार्टरफाइनल में अपनी जगह बना ली. अब क्वार्टरफाइनल में कल शिव का मुकाबला चीन के ताइपे के चु एन लाई से होगा. वहीँ दूसरी और 91 किग्रा वर्ग के मुकाबले में सुमित सांगवान ने मंगोलिया के अर्दनेबायार सांदागसुरेन को पछाड़ा और क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान काबिज़ किया.

सुमित एशियाई आेलंपिक खेलों में क्वालीफायर के पूर्व गोल्ड मेडलिस्ट हैं. अब सुमित की क्वार्टरफाइनल में चीन के तीसरे वरीयता प्राप्त फेंगकाई यु से भिड़ंत होगी. इनके अलावा भारतीय मुक्केबाजों में विकास कृष्ण (75 किग्रा), गौरव बिधुड़ी (56 किग्रा) और अमित फांगल (49 किग्रा) ने भी क्वार्टरफाइनल में अपना स्थान सुनिश्चित किया.

जानकारी दे दें की यह प्रतियोगिता अगस्त-सितंबर में जर्मनी के हैम्बर्ग में आयोजित होने वाली मुक्केबाजी विश्व चैम्पियनशिप का क्वालीफायर है. इसमें हर वर्ग के टॉप 6 मुक्केबाज ही क़्वालिफ़ाइ होंगे. इस प्रतियोगिता में 28 देशों के 179 मुक्केबाज शामिल हैं.

एशियन चैंपियनशिप का हिस्सा नही होगी जिम्नास्ट दीपा करमाकर

अपने खिलाडियों से खुश है स्टीव स्मिथ

युवराज सिंह ने दिल्ली के खिलाफ दिखाया जलवा

Related News