शिक्षामित्रों ने लगाया सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप

उत्तर प्रदेश सरकार पर वादा खिलाफी का आरोप लगाते हुए शिक्षामित्र एक बार फिर आंदोलन करने पर उतारू हो गए है. गुरूवार को संयुक्त शिक्षा समिति के नेतृत्व में शिक्षामित्रों ने ममफोर्डगंज स्थित सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर धरना प्रदर्शन किया. वे यही नहीं रुके इसके बाद उन्होंने अर्द्धनग्न होकर जुलूस निकाला. और डीएम कार्यालय पर भी धरना प्रदर्शन किया. यहां पर उन्होंने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ज्ञापन सौपा. 

25 जुलाई को सुप्रीम कोर्ट से समायोजन रदद् होने और उसके बाद सरकार द्वारा 10 हजार रुपये प्रतिमाह मानदेय का फैसला शिक्षामित्रों को रास नहीं आ रहा है. जब से न्यायलय का आदेश आया है. तब से ही शिक्षामित्र विद्यालय नहीं जा रहे है. इस वजह से छात्र-छात्राओं की पढाई भी प्रभावित हो रही है. इसी बीच 10000 रु के मानदेय को अस्वीकार कर शिक्षामित्र एक बार फिर आंदोलन करने की कगार पर खड़े है. गुरूवार को सर्व शिक्षा अभियान कार्यालय पर कई शिक्षामित्र  जुटे. इस में महिलाओं की भी अच्छी खासी तादाद थी. इनके द्वारा जमकर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की गई. 

इस मौके पर हुई सभा में कहा गया कि पिछले दिनों लखनऊ में प्रदर्शन के दौरान मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया था कि शिक्षामित्रों के मांग पर ही विचार किया जाएगा, जिसमें समान कार्य समान वेतन की मांग प्रमुख थी. सीएम ने इस पर सहमति भी जताई थी किंतु सरकार ने बिना संगठनों से बातचीत किए 10 हजार रुपये मानदेय का प्रस्ताव पास कर दिया. धरने का नेतृत्व जिलाध्यक्ष अश्वनी त्रिपाठी एवं वसीम अहमद तथा संचालन जनार्दन पांडेय ने किया. धरने अरुण पटेल, अरुण कुमार सिंह, शारदा शुक्ला, मोहम्मद अख्तर, सुनील तिवारी, राजेश गौतम, विवेक मिश्र, कमलाकर सिंह, शिवपूजन सिंह, नागेंद्र मोहन, विनय सिंह, संतोष यादव, वंदना सरोज, सुनीता मिश्रा आदि शामिल थीं.

यह भी पढ़े-

आईबी में निकली बंपर भर्तियां, शीघ्र करे आवेदन

CRIDE ने निकाली 29 पदों पर भर्ती

उत्तर-मध्य रेलवे ने 12वी पास वालो के लिए 29 पदों पर निकाली भर्ती

 

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

Related News