फिल्म मोहल्ला अस्सी में भगवान शिव ने दी गाली, सनी-साक्षी पर FIR दर्ज

बॉलीवुड फिल्म "मोहल्ला अस्सी" के लीक ट्रेलर में गाली-गलौज के खिलाफ सर्वजन जागृति सभा की ओर से कमलेश कुमार राय ने अभिनेता सनी देओल और अभिनेत्री साक्षी तंवर सहित डायरेक्टर के खिलाफ रविवार को FIR दर्ज कराई है। FIR करते समय उनके साथ सुमेरू पीठ के शंकराचार्य नगेंद्रानंद सरस्वती भी थाने में मौजूद थे।

फिल्म में भगवान शिव को गाली देते दिखाया : FIR में सनी देओल, रविकिशन, साक्षी तंवर, सौरभ शुक्ला के अलावा डायरेक्टर चंद्र प्रकाश द्विवेदी का भी नाम लिखाया गया हैं। पिछले कुछ दिनों पहले फिल्म के लीक हुए ट्रेलर में कलाकार भद्दी गालियां देते हुए नजर आए थे। भगवान शिव की वेश-भूषा में एक कलाकार गाली देते हुए नजर आया था जिस सीन पर सबसे ज्यादा आपत्ति है।

यह है आरोप : शंकराचार्य स्वामी नगेंद्रानंद सरस्वती ने कहा, “कुछ दिन पहले फिल्म मोहल्ला अस्सी का एक ट्रेलर सोशल साइट्स पर लीक हुआ। इसमें भगवान शंकर के रूप में 100-200 रुपए लेकर फोटो खिंचवाते और गाली देते हुए दिखाया गया है। इससे देश की छवि को नुकसान हो रहा है और धार्मिक भावनाओ को ठेस पहुंच रही है। साधु-संन्यासी फिल्म को पूरे देश में रिलीज नहीं होने देंगे।” BHU के राजनीति विज्ञान के प्रो. कौशल किशोर मिश्र ने इसे फिल्म को हिट कराने की साजिश करार दिया है।

शिव के गाली देने का सीन है गलत : उपन्यास "काशी का अस्सी" के लेखक काशीनाथ सिंह ने कहा, “शिव का गाली देना सही नहीं है। मेरी किताब में कहीं भी ऐसा जिक्र नहीं है। फिल्म में यदि ऐसा कोई सीन है तो यह गलत है।" काशीनाथ सिंह ने आगे कहा, 'फिल्म का ट्रेलर मैंने नहीं देखा है। फिल्म की शूटिंग के दौरान मैं वहां लगातार रहा हूं और जहां तक मैं जानता हूं कि‍ फिल्म की भाषा किताब वाली ही है। इसमें भोलेनाथ द्वारा गाली देने की बात समझ में नहीं आ रही है। यदि ऐसा है तो गलत है। शिव द्वारा गाली देने का सवाल ही नहीं उठता।”

Related News