बाजार में तेज़ी का नज़ारा

शेयर मार्केट में कभी गिरावट तो कभी मजबूती देखने को मिलती है. यदि आज की बात करें तो आपको बता दे कि कारोबारी सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को बाजार में तेजी का नजारा दिखाई दिया.सेंसेक्स और निफ़्टी दोनों में बढ़त देखी गई.

आज सुबह 9 :47 बजे सेंसेक्स 138 अंकों की तेजी के साथ 33913 पर कारोबार कर रहा है . वहीं निफ़्टी 31 अंकों की बढ़त के साथ 10409 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वैश्विक बाजार में सुधार से यह स्थिति निर्मित हुई है. इसी तरह बीएसई और एनएसई में भी तेजी रही .बीएसई 138 अंकों की तेजी के साथ 33913 पर कारोबार कर रहा है . जबकि एनएसई 31 अंकों की बढ़त के साथ 10409 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

आपको बता दें कि सप्ताह के दूसरे कारोबारी दिन मंगलवार को रुपए की कमजोर शुरुआत हुई. डॉलर के मुकाबले रुपया 29 पैसे गिरकर 64.50 के स्तर पर खुला. स्मरण रहे कि सोमवार को शिवाजी जयंती के अवसर पर करेंसी बाजार बंद था. इसलिए कोई कारोबार नहीं हुआ.उल्लेखनीय है कि जबसे पीएनबी का घोटाला उजागर हुआ है , तब से बैंकों के शेयरों में गिरावट देखी जा रही है .पीएनबी के अलावा अन्य बैंकों के शेयर भी गिर गए हैं. दरअसल धोखाधड़ी की इस घटना ने बैंकों के प्रति विश्वास को चोट पहुंचाई है.

यह भी देखें 

हर 4 घंटे में एक बैंक कर्मचारी देता है धोखा

बिना तराशे हीरों का आयात बढ़ा

 

 

Related News