25 हजार में पड़ा कोबरा के साथ सेल्फी का मजा

अहमदाबाद: मोबाइल के इस युग में सेल्फी का क्रेज दिनों दिन बढ़ता जा रहा है। चाहे किसी पिकनिक स्पाॅट पर जाना हो तो वहां सेल्फी लेने का शौक चरम  पर पहुंच जाता है कभी किसी पशु पक्षी के साथ भी सेल्फी लेने से विशेषकर युवा पीछे हटते नहीं है, फिर भले ही चाहे इस चक्कर में उनके साथ खतरा ही क्यों न उत्पन्न हो जाये।

कुछ ऐसा ही हुआ वडोदरा में रहने वाले यशेष बरोत नामक युवक के साथ। उक्त युवक ने कोबरा के साथ सेल्फी तो ले ली, परंतु इस कारण उसे 25 हजार रूपये का भी फटका लग गया, क्योंकि वन विभाग ने सेल्फी के चक्कर में उस पर 25 हजार रूपये जुर्माना भरने का आदेश जो दिया था, यदि वह जुर्माना नहीं भरता तो हो सकता था कि कानूनी पचड़े में भी वह पड़ जाता, लिहाजा उसने जुर्माना भरना ही उचित समझा। 

सोचा खूब आयेगी लाइक... यशेष ने बताया कि उसने कोबरा के साथ सेल्फी लेकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। उसने सोचा था कि इस पोस्ट पर अच्छी खासी लाइक आयेगी और हुआ भी ऐसा ही, परंतु यशेष की किस्मत खराब थी, जो यह पोस्ट किसी ने वाइल्ड लाइफ क्राइम ग्रुप में शेयर कर दी। बस इसके बाद क्या था, वास्तविक पोस्ट करने वाले को ढूंढ निकाला गया और फिर मामला दर्ज कर लिया गया। इधर वन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि युवक ने वाइल्ड लाइफ प्रोटेक्शन एक्ट का उल्लंघन किया है, इसलिये उसे दंड स्वरूप 25 हजार का जुर्माना भुगतना पड़ा।

बहरीन में किडनैप हुई भारतीय बच्ची को छुड़वाया

Related News