दिल्ली एयरपोर्ट पर 49 लाख का सोना जब्त

नई दिल्ली. नोटबंदी का कारण काले धन और नकली नोटों की छपाई रोकना थी, उसके बाद से ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिसमें लोग नए-नए तरीकों से अपना काला धन ठिकाने लगाते हुए पकड़े गए हैं. खबर है कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर सोना बरामद किया गया है. बता दे कि लगभग प्रत्येक दिन अवैध सोना बरामद होने की घटनाएं सामने आ रही हैं.

बुधवार को भी 3 अलग-अलग मामलों में 49 लाख रुपए कीमत का कुल 1.7 किलो सोना बरामद किया गया. इस सोने को दो लोग अपनी चप्पलों में छुपाकर ले जा रहे थे और तीसरे व्यक्ति के रेक्टम से सोना जब्त किया है. . इसके अलावा मंगलवार को भी सिंगापुर से आए व्यक्ति के पास से लगभग 37 लाख रुपए का सोना बरामद किया गया था. ये आदमी सिंगापुर से 12 गोल्ड बार छुपाकर ला रहा था. इसने भी सोने को अपने जूतों में छुपाया हुआ था.

एयरपोर्ट इंटेलिजेंस यूनिट के अधिकारियों के अनुसार जब्त हुए एक गोल्ड बार का वजन 100 ग्राम है. इन सभी सोने के बिस्कुट की कीमत 36 लाख बताई गई है. यह भी बता दे कि नोटबंदी के बाद से अब तक देश के सभी एयरपोर्ट से सीआईएसएफ ने 1.27 अरब से अधिक कीमत का 472.87 किलो सोना जब्त किया है. एयरपोर्ट से 86.689 किलो से अधिक की चांदी और करीब 71 करोड़ रुपया भी जब्त किया गया है.

ये भी पढ़े 

ज्वैलरी शॉप मे घुसकर 40 किलो सोना लूट कर ले गए बदमाश

एयरपोर्ट टॉयलेट डस्टबिन से निकली दो सोने की ईंटे

प्रेशर कुकर में छुपा था 31 लाख का सोना

 

Related News