इंदौर की सीमा नीमा ने जीता 'मिसेस इंडिया बेस्ट होम मेकर' अवार्ड

Sep 11 2018 12:09 PM

मध्यप्रदेश के इंदौर से इन दिनों कई प्रतिभाएं उभर कर सामने आ रहीं हैं. चाहे वो बच्चे हो या यंगस्टर्स हर कोई अपनी कला का प्रदर्शन करके इंदौर का नाम रोशन कर रहा है. लेकिन अब इस मामले में महिलाएं भी कुछ कम नहीं है. हाल ही में दिल्ली में मोस्ट प्रेस्टीजियस मिसेस इंडिया अर्थ फॉर मेरिड लेडीज कांटेस्ट का आयोजन हुआ था और इस कॉम्पिटिशन में शहर की सीमा नीमा विनर रहीं हैं.

सीमा को इस कॉम्पिटिशन में बेस्ट होम मेकर अवार्ड के अवार्ड से नवाजा गया है. इस इवेंट के बारे में बात करते हुए सीमा ने बताया कि इस कॉम्पिटिशन में इको, फिटनेस, टैलेंट और इंटरव्यू 4 राउंड रखे गए थे. ये कॉम्पिटिशन दो कैटेगरी में हुआ था जिसमें से पहली कैटेगरी में 40 वर्ष से कम उम्र के पार्टिसिपेंट और दूसरी कैटेगरी में 40 से अधिक उम्र के करीब 21 पार्टिसिपेंट्स ने हिस्सा लिया था. इसमें दूसरी कैटेगरी में वो विनर रहीं हैं. '

सीमा ने आगे बताया कि लेडीज के लिए मिसेस अर्थ एक ऐसा प्लेटफॉर्म है जिसमें महिलाएं खुद को ग्रूम और अपनी कला को साबित कर सकती हैं. घर के कामकाज के बीच कुछ महिलाएं अपने सपनो को भूल जाती हैं लेकिन इस तरह के कॉम्पिटिशन उनके सपनों को साकार करने में और उनके करियर को एक नई दिशा प्रदान करने में उपयोगी साबित होते हैं.

सीमा को बचपन से ही एक्टिंग करने का शौक था और वो कई नाटकों में भी अपनी कला का प्रदर्शन कर चुकी हैं. इस उम्र में भी उन्होंने अपनी खूबसूरत और बॉडी फिगर को मेन्टेन किया हुआ है. योग और एक्सर्साइज़ करना सीमा की रोजाना की दिनचर्या में शामिल है. सीमा के पति का नाम अरुण नीमा है और उनके दो बच्चे यश और पूर्णिमा भी है. ऐसे में उन्हें इतने बड़े ख़िताब से नवाज़ा जाना शहर के लिए सम्मान की बात है.

 

Related News