दिल्ली में जनरल बिपिन रावत के घर के आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई

 

नई दिल्ली: भारत के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत को नई दिल्ली में कुमारसामी कामराज मार्ग स्थित उनके आवास पर श्रद्धांजलि देने के लिए कई वीवीआईपी पहुंचे। जनरल रावत के घर और उसके आसपास सुरक्षा कड़ी कर दी गई थी, जिसमें कुछ ही लोगों को प्रवेश की अनुमति थी।

जनरल रावत (63), उनकी पत्नी मधुलिका रावत और 11 अन्य की बुधवार को मौत हो गई थी, जब भारतीय वायुसेना का हेलिकॉप्टर तमिलनाडु के कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

बुधवार शाम को, भारतीय सेना प्रमुख एम.एम. नरवणे ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बाद जनरल रावत के घर का दौरा किया। नौसेना प्रमुख, एडमिरल आर. हरि कुमार ने भी शोक संतप्त परिवार के साथ भयानक त्रासदी के प्रति संवेदना व्यक्त करने के लिए दौरा किया।

रावत के परिवार ने चार पीढ़ियों से भारतीय सेना में सेवा दी है। उनके पिता, लेफ्टिनेंट-जनरल लक्ष्मण सिंह रावत, पहले भारतीय सेना में सेवा कर चुके थे। मधुलिका, उनकी पत्नी, ने आर्मी वाइव्स वेलफेयर एसोसिएशन (AWWA) की अध्यक्ष के रूप में कार्य किया। AWWA सेना की पत्नियों, बच्चों और आश्रितों के कल्याण के लिए समर्पित सबसे बड़े गैर-सरकारी संगठनों में से एक है।

सीहोर कलेक्टर का आदेश, कहा- "शासकीय कार्यालयों की ऊर्जा खपत में..."

नहीं रहे CDS जनरल बिपिन रावत, जानिए उनका अब तक का सफर

अर्थव्यवस्था में सुधार वैश्विक बाजार से सुरक्षित नहीं है: शक्तिकांत दास

Related News