जयपुर में मिला कोरोना वायरस का दूसरा मरीज, प्रशासन ने दिए ये आदेश

जयपुर: देश में जहां कोरोना वायरस को लेकर खौफ फैला हुआ नजर आ रहा है. वहीं, दूसरी और राजस्थान में इसका एक और मरीज सामने आया है. आपको बता दे कि जयपुर में इटली के पर्यटक में कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया जाने के पश्चात् अब उसकी पत्नी की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है. इन्हें मिलाकर जयपुर में दो कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए है. इन दोनों को सवाई मानसिंह अस्पताल के आईसीयू आइसोलोशन वार्ड में रखा गया है.

जयपुर में बीते सोमवार को इटली के एक पर्यटक की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. जिसके बाद इस पर्यटक की पत्नी की भी जांच की गई और बीते मंगलवार रात उसकी पत्नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव पाई गई है. अब उसका एक एक सैम्पल जांच के लिए पुणे भेजा गया है ताकि स्थिति पूरी तरह से स्पष्ट हो जाए. राज्य में दो मरीजों में कोरोना पॉजिटिव आने के पश्चात् प्रशासन सतर्क हो चुका है. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अलावा मुख्य सचिव रोहित कुमार सिंह ने बीते मंगलवार को एसएमएस हॉस्पिटल के सभी डॉक्टर्स की आपात बैठक बुलाई गई थी. केंद्रीय कैबिनेट सचिव ने राज्य सरकार को दिशा निर्देशों की पालना सुनिश्चित करने के निर्देश जारी कर दिए हैं.

वहीं, सरकार की ओर से सवाई मानसिंह अस्पताल में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. इसके अंतर्गत अब स्वास्थ्यकर्मी एसएमएस हॉस्पिटल की 3 किलोमीटर की परिधि के दायरे में आने वाले घरों का सर्वे करेंगे और घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य का परीक्षण भी करेंगे. केंद्र सरकार ने जिला स्तर पर रेपिड रिस्पॉन्स टीम गठित करने के निर्देश दे दिए हैं. इसमें जिला कलक्टर को नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश हैं. केंद्र सरकार के आदेशों की पालना सुनिश्चित करने के लिए राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले में रेपिड रिस्पॉन्स टीम बनाने के आदेश जारी कर  दिए हैं. इस दौरान कुछ संदिग्ध मरीजों को राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय के अस्पताल में भी शिफ्ट किया गया है. सरकार ने एयरपोर्ट पर भी स्क्रीनिंग के पुख्ता इंतजाम किए है.

कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना, इस कानून को लेकर किया बड़ा हमला

बिजली बोर्ड में इन पदों को भरने की प्रक्रिया अगले सप्ताह से होगी शुरू

ग्राहकों को मिली राहत सस्ता हुआ रसोई गैस सिलिंडर

Related News