हाई कोर्ट में ग्रुप डी के 3500 से भी ज्यादा पदों पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

राजस्थान उच्च न्यायालय (Rajasthan High Court) द्वारा सरकारी नौकरियों के लिए एक अधिसूचना जारी की गई है। ये भर्तियां ग्रुप डी के चार हजार रिक्त पदों पर की जा सकती है। उम्मीदवार आवेदन पत्र जमा करने से पहले अधिसूचना में दिए गए सभी निर्देशों और शर्तों को सावधानीपूर्वक पढ़ कर ही आवेदन करें। सभी पात्रता मानदंड और नियुक्ति प्रक्रिया के बारे में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट या आगे दिए गए लिंक पर क्लिक कर सकते हैं। इस नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर पूरी जानकारी ठीक से पड़ें|

महत्वपूर्ण तिथियां :  आवेदन पत्र जमा करने की प्रारंभिक तिथि : 18 नवंबर, 2019 आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि : 17 दिसंबर, 2019 

आयु सीमा : (01 जनवरी, 2019) इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 40 वर्ष निर्धारित की गई है। 

पदों का विवरण : पद का नाम :            पदों की संख्या  ग्रुप डी                      4,000

शैक्षिक योग्यता : उम्मीदवारों की न्यूनतम शैक्षिक योग्यता माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, राजस्थान या सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त अन्य किसी बोर्ड से सेकेंडरी परीक्षा पास तय की गई है। साथ ही देवनागरी लिपि में हिंदी का व्यावहारिक ज्ञान और राजस्थान की संस्कृति का ज्ञान होना आवश्यक है। अधिक जानकारी के लिए आगे नोटिफिकेशन देखें।

आवेदन प्रक्रिया : इच्छुक उम्मीदवार संबंधित आधिकारिक वेबसाइट जाएं और नोटिफिकेशन डाउनलोड करें। दिए गए दिशा -निर्देशों के अनुसार आवेदन प्रक्रिया को अंतिम तिथि  17 दिसंबर, 2019 तक पूरा करें।

चयन प्रक्रिया : उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा। 

बिजली वितरण कंपनी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर, ऐसे करें आवेदन

SCTIMST : टेक्निकल असिस्टेंट बनने का मौका, सीधे पाएं नौकरी

Kolkata Port Trust : इन पदों पर बम्पर जॉब ओपनिंग, सैलरी 41,184 रु

Related News