48000 भर्तियों पर नौकरी पाने का आखिरी मौका आज, फटाफट कर लें आवेदन

राजस्थान में निकली 48000 थर्ड ग्रेड शिक्षकों की भर्ती को लेकर एक आवश्यक अपडेट है. राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की तरफ से निकाली गई थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती 2023 के लिए आज 19 जनवरी को आवेदन की आखिरी दिनांक है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन RSMSSB के पोर्टल https://rsmssb.rajasthan.gov.in/पर जाकर करना है. आवेदन के समय उम्मीदवारों को जिले की वरीयता देनी होगी. राजस्थान शिक्षक भर्ती परीक्षा 25 से 28 फरवरी तक आयोजित की जाएगी. नोटिफिकेशन के मुताबिक, राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों की 48000 वैकेंसी में से 41982 वैकेंसी नॉन टीएसपी और 6018 वैकेंसी टीएसपी क्षेत्रों के लिए है. वहीं, 4500 वैकेंसी स्पेशल एजुकेशन के लिए भी है.

महत्वपूर्ण तिथि:- आवेदन करने की आखिरी दिनांक- 19 जनवरी 2023

राज्यस्तर पर बनेगी मेरिट:- राजस्थान में थर्ड ग्रेड शिक्षकों की भर्ती की मेरिट राज्य स्तर पर बनेगी. भर्ती नोटिफिकेशन में सब्जेक्टवाइज एवं जिलावार वैकेंसी चेक की जा सकती है. नोटिफिकेशन में कहा गया है कि अगर उम्मीदवार एक से ज्यादा पद के लिए आवेदन करना चाहता है तो उसे अलग-अलग फॉर्म भरने होंगे.

आवश्यक योग्यता:-  राजस्थान थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती के लिए वे सभी अभ्यर्थी आवेदन कर सकते हैं जिन्होंने REET परीक्षा पास की है. थर्ड ग्रेड शिक्षक भर्ती में रीट परीक्षा में कम से कम 40 फीसदी अंक होने की बाध्यता नहीं है. इसके अतिरिक्त, डीएलएड सेकेंड ईयर परीक्षा पास उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं.

ग्रेजुएट और डिप्लोमा अप्रेंटिस के लिए यहाँ निकली भर्तियां, जल्द कर लें आवेदन

RITES में इस आयु के लोग कर सकते है आवेदन

IIT कानपुर में मिल रहा सरकारी नौकरी का मौका, आज ही कर दें आवेदन

Related News