12वीं पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, आवेदन करने का आखिरी मौका

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने यूपी वन विभाग में फॉरेस्ट गॉर्ड की नौकरियां निकाली हैं. ध्यान दें कि आवदेन के लिए आखिरी 1 दिन बाकी रह गया हैं, ऐसे में आज ही इसकी सभी डिटेल चेक कर लें तथा यदि पात्रता शर्तों को पूरा करते हैं तो जल्द से जल्द अपना आवेदन जमा करा लें. UPSSSC ने कुल 709 भर्तियां निकाली हैं, जिनमें 693 वनरक्षक और 16 वन्य जीव रक्षक के पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं. कैंडिडेट्स को भर्ती के लिए ऑनलाइन अप्लाई करना होगा, जिसके लिए आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर विजिट करना होगा.

महत्वपूर्ण तिथियां:- आवेदन करने की आरभिंक दिनांक- 20 सितंबर 2023  आवेदन करने की आखिरी दिनांक - 10 अक्टूबर 2023 

चयन प्रक्रिया:-  भर्ती के तहत कैंडिडेट्स का चयन वन रक्षक एवं वन्य जीव रक्षक मुख्य परीक्षा के जरिए किया जाएगा. इस परीक्षा में उन कैंडिडेट्स को शामिल होने का मौका दिया जाएगा, जिनके पास उत्तर प्रदेश प्रारंभिक पात्रता परीक्षा का वैलिड स्कोर कार्ड होगा. परीक्षा क्लियर करने के बाद कैंडिडेट्स को फिजिकल टेस्ट में सम्मिलित होना होगा, जिसमें वजन उठाकर दौड़ पूरी करनी होगी. पूरी डिटेल भर्ती के अधिसूचना में उपलब्ध है.

वेतनमान:- उत्तर प्रदेश में फॉरेस्ट गार्ड्स को पे मैट्रिक्स लेवल 2 के तहत 5300 रूपए से लेकर 20200 रूपए प्रतिमाह का वेतनमान दिया जाता है. इसके अलावा उन्हें एचआरए सहित कई प्रकार के भत्ते भी दिए जाते हैं, जिससे उनकी टोटल सैलरी लगभग 30100 से लेकर 33100 रूपए प्रतिमाह तक भी पहुंच जाती है.

10वीं पास के लिए यहाँ निकली नौकरियां, जल्द कर लें आवेदन

सफल प्रबंधकों और नेताओं में होती हैं ये 5 विशेषताएं, लक्ष्मी माता भी खोलती हैं भंडार गृह

8वीं पास के लिए मिल रहा है पुलिस विभाग में नौकरी पाने का सुनहरा मौका, फटाफट कर लें आवेदन

Related News