सरदार सिंह और रितु रानी को करारा झटका !

नई दिल्ली। एशियाई खेलों में स्वर्ण पदक दिलाकर भारत को सीधे रियो ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कराने वाले स्टार मिडफील्डर सरदार सिंह को दरकिनार करते हुए स्टार गोलकीपर पी आर श्रीजेश को इन खेलों के लिये भारतीय हॉकी टीम की कप्तानी सौंपी गई है जबकि महिला टीम की कप्तान सुशीला चानू बनाई गई हैं।

हॉकी इंडिया(HI) के अध्यक्ष नरेंद्र बत्रा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय खेल मंत्री विजय गोयल, BCCI के अध्यक्ष अनुराग ठाकुर और भारतीय ओलंपिक संघ (IOA) के महासचिव राजीव मेहता की उपस्थिति में रियो ओलंपिक के लिए भारत की 16 सदस्यीय पुरूष और महिला टीमों की घोषणा की। भाजपा अध्यक्ष शाह ने दोनों टीमों के कप्तान और विजय गोयल ने दोनों टीमों के उपकप्तानों का एलान किया। स्टार गोलकीपर श्रीजेश को पुरूष टीम का कप्तान और जबरदस्त फारवर्ड एस वी सुनील को उपकप्तान बनाया गया जबकि डिफेंडर सुशीला चानू को महिला टीम की कप्तान और डिफेंडर दीपिका को उपकप्तान बनाया गया।

बता दे की भले ही सरदार की कप्तानी छिन गई हो लेकिन वह टीम के अहम सदस्यों में शामिल रहेंगे। इस अवसर पर दोनों टीमों के खिलाड़ी, कोच और सपोर्ट स्टाफ के सदस्य मौजूद थे। अंतरराष्ट्रीय हॉकी महासंघ के अध्यक्ष लियांद्रो नेग्रे भी इस अवसर पर मौजूद थे।

भारत को 36 साल के लंबे अंतराल के बाद ओलंपिक के लिये क्वालीफाई कराने वाली महिला टीम की कप्तान रितू रानी को पहले ही टीम से हटा दिया गया था जबकि सरदार को टीम में बरकरार तो रखा गया है लेकिन उनकी कप्तानी छीन ली गई है। इस तरह ओलंपिक के लिये अपनी कप्तानी में भारतीय टीमों को क्वालीफाई कराने वाले दोनों खिलाड़ियों में एक की टीम से छुट्टी हो गई है तो दूसरे की कप्तानी छिन गई है।

Related News