फिर शीर्ष पर पहुंची सानिया-हिंगिस की जोड़ी

भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने स्विट्जरलैंड की अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ शनिवार को फोरो इटैलिको के क्लो कोर्ट पर चल रहे रोम मास्टर्स के महिला युगल वर्ग के फाइनल में प्रवेश कर लिया। इस जीत के साथ ही सानिया-हिंगिस की जोड़ी फिर से टीम रैंकिंग में नंबर वन पर पहुंच गई है। सानिया-हिंगिस की जोड़ी ने सेमीफाइनल मुकाबले में फ्रांस की कैरोलीन गार्सिया और स्लोवेनिया की कातारीना स्रेबोत्निक को जोड़ी को 6-2, 7-6(5) से हरा दिया। सानिया-हिंगिस अब हंगरी की टिमीया बाबोस और फ्रांस की क्रिस्टीना म्लादेनोविक की तीसरी वरीय जोड़ी से खिताबी मैच खेलेंगी।

शनिवार को ही हुए महिला युगल वर्ग के दूसरे सेमीफाइनल मैच में बाबोस-म्लादेनोविक की जोड़ी ने एला कुद्रायाव्तसेवा और एनस्तासिया पावल्यूचेंकोवा की रूसी जोड़ी को सीधे सेटो में 6-2, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। हिंगिस के साथ जोड़ी बनाने के बाद सानिया चौथे टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश करने में सफल रही हैं। इससे पहले दोनों की जोड़ी ने इंडियन वेल्स, मियामी ओपन और चाल्र्स्टन ओपन में खिताबी जीत हासिल की।

शनिवार को हालांकि सेमीफाइनल मुकाबले के पहले सेट के शुरुआती क्षणों में उनका खेल बिखरा-बिखरा सा रहा। हालांकि निर्णायक क्षण आते ही महिला युगल वर्ग में दोनों शीर्ष खिलाड़ियों ने सचेत रुख अपनाया और आखिरी के तीन गेम जीतकर पहला सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में हालांकि कैरोलीन और कातारिना की जोड़ी ने दमदार वापसी की।

हालांकि सानिया-हिंगिस तीसरे गेम में अपनी प्रतिद्वंद्वी की सर्विस तोड़ने में सफल रहीं। हालांकि कैरोलीन-कातारिना एकबार फिर वापसी करने में सफल रहीं और मैच को टाई ब्रेकर में ले जाने को मजबूर कर दिया। टाईब्रेकर में हालांकि सानिया-हिंगिस उन पर भारी पड़ीं और सीधे सेटों में मैच अपने नाम करने में सफल रहीं।

Related News