सानिया ने पूर्व जोड़ीदार के मुंह से छीन लिया ख़िताब

नई दिल्ली : इंडियन टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने रियो में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद अपनी पूर्व जोड़ीदार स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस से रैंकिंग और सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का खिताब छीन लिया है। सानिया और मार्टिना के अलग होने के बाद यह दोनों का पहला टूर्नामेंट था।

सानिया मिर्जा ने बारबोरा स्ट्राइकोवा के साथ मिलकर हिंगिस और कोको वेडेवेगे की जोड़ी को हराकर सिनसिनाटी ओपन टेनिस टूर्नामेंट का विमेंस डबल्स का खिताब अपने नाम कर लिया है। वहीं इस जीत के बाद वह वर्ल्ड रैंकिंग में अकेली नंबर एक खिलाड़ी बन गई हैं। साल के आखिरी ग्रैंड स्लैम यूएस ओपन से पहले अहम माने जाने वाले सिनसिनाटी ओपन टूर्नामेंट के विमेंस डबल्स फाइनल में सानिया और चेक गणराज्य की बारबोरा ने हिंगिस और अमेरिका की कोको की जोड़ी को लगातार सेटों में 7-5, 6-4 से हराकर खिताब अपने नाम किया।

अलग होने से पहले एक साथ तीन ग्रैंड स्लैम सहित 14 खिताब जीत चुकीं सानिया-हिंगिस ने इस साल केवल एक ही खिताब जीता था और रियो ओलंपिक के दौरान दोनों ने अलग होने का फैसला किया था। बता दे कि सिनसिनाटी में बेहतरीन रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाली भारतीय खिलाड़ी इससे पहले बेथानी माटेक सैंड्स के साथ 2007 में भी यहां खिताब जीत चुकीं हैं।

Related News