योग दिवस पर सपा कार्यकर्ताओं ने बीजेपी के विरोध में साईकिल रैली निकाली

लखनऊ : अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर समाजवादी पार्टी ने बुधवार को साइकिल रैली निकालकर बीजेपी का सांकेतिक विरोध किया. राज्य के सभी जिलों में सपा के नेता और कार्यकर्ताओं ने इस रैली में भाग लिया.

बता दें कि समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर  योग दिवस पर साईकिल यात्रा की घोषणा की गई थी.इसके तहत राज्य के प्रत्येक जनपद मुख्यालय पर सुबह 6 बजे इसका आयोजन किया गया. इसके बाद कार्यकर्ताओं को सुविधानुसार घर पर योग एवं व्यायाम करने के निर्देश दिए गए.लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क में बड़ी संख्या में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराते हुए साइकिल चलाई.समाजवादियों ने साइकिल रैली को योग नहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी का सांकेतिक विरोध बताया.सपा जिलाध्यक्ष अशोक यादव ने मोहनलालगंज में साइकिल चलाई.

जबकि उधर, बीजेपी ने योग दिवस पर सपा द्वारा साइकिल रैली निकालने पर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को आड़े हाथों लिया. पार्टी के प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने कहा कि छह महीने तक यूपी में बीजेपी सरकार का विरोध न करने की बात कहने वाले सपा मुखिया अखिलेश यादव बेहद जल्दी में हैं. प्रधानमंत्री के प्रयासों से पूरी दुनिया में योग को नई पहचान मिली है. अच्छा होता कि इस राष्ट्रीय मुद्दे पर सियासत न करते हुए अखिलेश पीएम के साथ कदम से कदम मिलाकर चलते हुए पूरी दुनिया को एकता और सौहार्द का संदेश देते.

यह भी देखें

अखिलेश यादव की इफ्तार पार्टी में नजर नहीं आए मुलायम, शिवपाल और आज़म

राष्ट्रपति चुनाव में NDA का साथ देंगे मुलायम सिंह

 

Related News