'गाड़ी साफ कर कुत्ते..', सपा विधायक शाहजील इस्लाम ने दलित ड्राइवर को पीटा, SC/ST एक्ट में केस दर्ज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में समाजवादी पार्टी के विधायक शहजिल इस्लाम के खिलाफ उनके ड्राइवर धर्मेंद्र, जो दलित (एससी) समुदाय से है, के साथ मारपीट करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई है। हमले के पीछे कथित कारण यह है कि पीड़ित ने विधायक की कार को उनकी संतुष्टि के अनुसार साफ नहीं किया। घटना के दौरान, विधायक ने कथित तौर पर पीड़ित के खिलाफ जातिसूचक गालियों का इस्तेमाल किया और उसे जान से मारने की धमकी भी दी। पुलिस फिलहाल इस घटना की जांच कर रही है, जो शनिवार, 28 अक्टूबर, 2023 को हुई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भोजीपुरा विधानसभा से सपा विधायक शहजिल इस्लाम 27 अक्टूबर 2023 शुक्रवार की रात ट्रेन से लखनऊ से बरेली जा रहे थे. पीड़ित ड्राइवर धर्मेंद्र और विधायक का सुरक्षाकर्मी सलीम बरेली पहुंचे थे. आधी रात को रेलवे जंक्शन। ट्रेन विलंबित होने के कारण वे शनिवार की सुबह अपने गंतव्य पर पहुंचे. ट्रेन से उतरने पर शहाजिल इस्लाम ने अपनी कार की साफ-सफाई पर असंतोष जताया, जिससे ड्राइवर धर्मेंद्र के प्रति उनका गुस्सा भड़क गया. धर्मेंद्र के मुताबिक, विधायक ने उन्हें डांटते हुए कहा, "गाड़ी साफ कर कुत्ते। तुम्हारे जैसे लॉन्ड्रीमैन सिर्फ कपड़े साफ करना जानते हैं, लेकिन तुम कार नहीं चला सकते।" धर्मेंद्र ने एसपी विधायक द्वारा इस्तेमाल की गई अपमानजनक भाषा पर आपत्ति जताई, जिससे शहजिल इस्लाम और भी क्रोधित हो गए और उन्होंने धर्मेंद्र को थप्पड़ मार दिया। मारपीट के बाद शहजिल इस्लाम ने धमकी दी, "मैं तुम्हें तुम्हारे घर से उठवा दूंगा। तुम नहीं जानते कि मैं कौन हूं।"

विवाद के बाद सपा विधायक शहजिल इस्लाम अपने सुरक्षाकर्मियों के साथ धर्मेंद्र को बरेली स्टेशन पर छोड़कर अपनी कार से चले गए। इसके बाद, धर्मेंद्र ने तुरंत आपातकालीन नंबर 112 डायल करके पुलिस से संपर्क किया। चूंकि घटना रेलवे स्टेशन पर हुई, इसलिए धर्मेंद्र को सरकारी रेलवे पुलिस (जीआरपी) स्टेशन को निर्देशित किया गया। पुलिस अब मामले की जांच कर रही है.

धर्मेंद्र ने सपा विधायक के खिलाफ जीआरपी बरेली में शिकायत दर्ज कराई है। डिप्टी एसपी जीआरपी देवी दयाल सिंह ने विधायक शहजिल इस्लाम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई किए जाने की पुष्टि की है. पीड़ित की शिकायत में कहा गया है कि रात में स्टेशन के बाहर ओस के कारण कार में नमी हो गई थी, जिसके कारण शहजील इस्लाम ने कार पर गंदा लेबल लगा दिया। आरोपी विधायक अब भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 323, 504 और एससी/एसटी अधिनियम के तहत आरोपों का सामना कर रहे हैं।

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अपने दलित ड्राइवर से मारपीट के आरोपी सपा विधायक शहजील इस्लाम का इतिहास विभिन्न विवादों से भरा रहा है। अप्रैल 2022 में, शहाजिल ने एक कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ धमकी देते हुए कहा था, "अगर उन्होंने अपना मुंह खोला, तो हमारी बंदूकों से गोलियां निकलेंगी।" इस आपत्तिजनक बयान के परिणामस्वरूप 7 अप्रैल 2022 को प्रशासन ने शहजिल इस्लाम के अवैध पेट्रोल पंप को ध्वस्त कर दिया. गौरतलब है कि शहजील को इस कार्रवाई की सूचना दो साल पहले ही मिल गयी थी.

महिंद्रा थार 5-डोर बाजार में प्रवेश करने के लिए तैयार, अंतिम चरण में पहुंची टेस्टिंग

कार इंश्योरेंस खरीदते समय रहें सावधान, नहीं तो बाद में झेलनी पड़ेगी परेशानी

रिश्तों में प्यार के लिए अच्छी है दूरी, जानिए शादी के बाद माता-पिता से अलग रहने के फायदे

Related News