बजरंगी भाईजान ने दी गजेन्द्र को इस्तीफा देने की सलाह

टीवी के प्रचलित धारावाहिक महाभारत में युधिष्ठिर की भूमिका निभाने वाले गजेन्द्र चौहान हाल ही में भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के अध्यक्ष बने है, तभी से उन्हें इस पद से हटाने के लिए FTII  के छात्र विरोध प्रदर्शन कर रहे है.इस विरोध में छात्रों को बॉलीवुड के नामी दिग्गजों का भी लगातार समर्थन मिल रहा है जिसमे अब बॉलीवुड के दबंग सलमान खान भी शामिल हो चुके है.

गजेन्द्र को सलाह देते हुए सलमान ने कहा अगर छात्र उन्हें इस पद नहीं देखना चाहते तो गजेन्द्र को छात्रों की बात सुनकर अपने अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे देना चाहिए. यह सारी बाते उन्होंने मुंबई में पत्रकारों से हुई बातचीत में कहीं. छात्रों द्वारा कि जा रही इस हड़ताल का गुरुवार को 35वा दिन था. 

छात्रों के समर्थन में बॉलीवुड के अभिनेता ऋषि कपूर, अनुपम खेर,  रणवीर कपूर, नवाजुद्दीन सिद्दिकी,  राजकुमार राव, रेसुल पूकुट्टी , अजीज मिर्जा,  अदूर गोपालकृष्ण, किरण राव, पीयूष मिश्रा, सईद मिर्जा, सुधीर मिश्रा और फिल्मकार कुंदन शाह भी शामिल हुए है. वही दूसरी ओर छात्रों के समर्थन के लिए सिनेमेटोग्राफर संतोष शिवम, अभिनेत्री पल्लवी जोशी और राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जानू बरुआ एफटीआईआई से अपने सदस्य पद से इस्तीफा दे चुके है.   

निर्देशक डी जे नारायण ने  कहा, ‘छात्र गजेन्द्र चौहान की नियुक्ति के विरोध में हड़ताल को खत्म करें नहीं तो उन्हें संस्थान से निष्कासित भी किया जा सकता है जिसके लिए छात्र स्वयं जिम्मेदार होंगे अगर फिर भी छात्र हड़ताल ख़त्म नहीं करते तो उन्हें खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी.

Related News