सलमान खान 'हिट एंड रन केस' में सुनवाई आज

सलमान खान 'हिट एंड रन केस' में आज सुनवाई की जायेगी. दरअसल सलमान के वकील ने कोर्ट से कुछ और समय की मांग की थी. केस की सुनवाई शुरू होने से पहले ही कोर्ट ने इसे टाल कर 20 जुलाई कर दिया था. इससे पहले हमने आपको बताया था की मुंबई हाई कोर्ट ने वर्ष 2002 के हिट एंड रन मामले में निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली सलमान की याचिक पर सुनवाई 13 जुलाई तक के लिए टाल दी थी. 

आपको बता दे की निचली अदालत में इस मामले में सलमान को दोषी ठहराते हुए पांच साल कैद की सजा सुनाई है, जिसे सलमान ने मुंबई हाई कोर्ट में चुनौती दी है. सलमान खान के वकील अमित देसाई ने याचिका की सुनवाई टालने का अनुरोध करते हुए तीन सप्ताह का अतिरिक्त समय मांगा था, ताकि वे मामले से संबंधित दस्तावेजों का सही तरीके से सत्यापन कर सके.

न्यायमूर्ति ए. आर. जोशी ने हालांकि देसाई को दस्तावेजों की जांच प्रक्रिया पूरी करने के लिए 13 जुलाई तक का ही समय दिया था. बीते छह मई को एक सत्र अदालत ने 28 सितंबर 2002 के 'हिट एंड रन' मामले में सलमान को गैर इरादतन हत्या सहित कई आरोपों का दोषी ठहराते हुए उन्हें पांच साल जेल की सजा सुनाई थी.

आपको बता दे कि सलमान खान की फिल्म बजरंगी भाईजान बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई कर रही है.फिल्म विश्लेषकों का मानना है कि फिल्म जल्द 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो जायेगी. बजरंगी भाईजान को सलमान खान की अब तक की सर्वश्रेष्ठ फिल्म बताया जा रहा है. फिल्म की कहानी और कबीर खान के निर्देशन को खूब सरहना मिल रही है.

Related News