साक्षी महाराज ने दी आजम खान को जय श्री राम का जयकारा लगाने की चुनौती

उन्नाव : कैबिनेट मंत्री आजम खां अपने बयानो के कारण हमेशा चर्चा में रहते है. अपने इन्ही बयानों के चलते उन्हें जय श्रीराम का जयकारा लगाने की चुनौती मिली है. आजम खान को यह चुनौती उन्नाव के भाजपा सांसद ने दी है. भाजपा सांसद ने कहा कि, यूपी सरकार के मंत्री आजम खान वास्तव में हिम्मत रखते है तो वे एक बार श्री राम की जय बोल कर दिखाए. भाजपा सांसद साक्षी महाराज बस इतना कह कर नहीं थमे, उन्होंने अपनी बात को आगे भी जारी रखते हुए कहा कि, 'आजम खान ऐसे व्यक्ति है जो कभी सच बोलने का सामर्थ नहीं रखते है'. ये सारा मसला इस बात से गर्माया था क्यूंकि आजम खान ने कुछ दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ को नमाज पढऩे का मशविरा दिया था.

साक्षी महाराज शुक्रवार को उन्नाव में एक निजी कार्यक्रम में सम्मिलित हुए थे.  कार्यक्रम के दौरान उन्होंने आजम खान को अपना निशाना बनाया. आजम खान को निशाने पर लेते हुए उहोने कहा कि 'हम भारतीय लोग अपनी संस्कृति का अनुसरण करते है. हम अल्लाह का नाम भी शान से ले सकते है इसमें हमे कोई परहेज नहीं है. यदि आजम खान में हिम्मत हो, तो वह एक बार जोर से  'जय श्री राम ' का जयकारा लगा दे.  साक्षी महाराज ने तो आजम खान के इस्लाम के जानकार होने पर भी संदेह व्यक्त करते हुए मुस्लमानो को भड़काने का आरोप लगाया.

भूखे भारतीय कैसे करे योग- बीते दिनों आजम खान ने शुक्रवार को योग को लेकर केंद्र सरकार को घेरे में लिया था.  उन्होंने बयान दिया था कि, 'हिन्दुस्तान के लोगो की भूखे मरने जैसी स्थिति हैं और सरकार योग करवाने की बात कर रही है.  पहले भूखा कुछ खायेगा तभी तो योग कर पायेगा".   आजम ने कहा कि हम सूर्य नमस्कार के विरोध में नहीं है लेकिन जितनी ताकत हमारी नमाज में है उतनी किसी अन्य चीज में नहीं है. केंद्र सरकार इसे दो घंटे के लिए अनिवार्य  रूप से लागू कर दे, फिर देखते हैं लोगों की सेहत में परिवर्तन होता है या नहीं.

योगी के वार पर आजम का पलटवार-योगी आदित्यनाथ ने योग दिवस को लेकर चल रहे विवाद पर सलाह  देते हुए कहा था कि सूर्य नमस्कार भी योग है इससे मन पवित्र होता है.  सूर्यदेव सभी को समभाव से देखते है, जिन्हें सूर्य नमस्कार नहीं करना वे  समुद्र में डूब जाएं या अंधेरी कोठरी को अपने रहने का ठिकाना बना ले.  योगी के इस बयान का जवाब देते हुए आजम ने कहा कि अगर योगी नमाज पढ़ें तो उनका तन और मन तंदुरस्त रहेगा.

 

Related News