साध्वी प्राची पर हुआ हमला, आजम खान को जिम्मेदार ठहराया

मेरठ : विश्व हिंदू परिषद की प्रख्यात नेता साध्वी प्राची को घायल अवस्था में मंगलवार देर रात मेरठ के एक हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है. साध्वी प्राची ने बताया कि वे बरेली के शेरगढ़ में महापंचायत के लिए जा रही थीं और इसी बीच उन पर पुलिस ने हमला बोला. प्राची ने हमले का आरोप आजम खान पर लगाया है. आज प्राची का एक्स-रे और अन्य मेडिकल जांच करवाई जायेगी. इस मामले प्रशासन और सरकार की तरफ से कोई टिप्पणी नहीं की गयी है.

साध्वी ने आजम खान को ठहराया जिम्मेदार विश्व हिन्दू परिषद के कुछ कार्यकर्ता मंगलवार देर रात साध्वी प्राची को घायल अवस्था में हॉस्पिटल लेकर गए. प्राची को इमरजेंसी वार्ड में भर्ती किया गया है. प्राची ने मीडिया को जानकारी दी कि, मैं बरेली के पहाड़पुर गांव में एक महापंचायत में समिल्लित होने के लिए जा रही थी, मेरे साथ कुछ अन्य साधू भी थे. इसी बीच बरेली पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया और फिर उनकी और उनके साथियों की डंडों से धुनाई कर दी. 

प्राची ने कहा,यह वही गांव है जहां छेड़छाड़ से तंग आकर लगभग 150 लड़कियों ने पढ़ाई त्याग दी थी. पुलिस ने यह हमला यूपी सरकार में मंत्री आजम खान के कहने पर किया है. हमें जमानत दिए जाने से पहले धमकाया गया कि यदि हम महापंचायत में शामिल होने गए तो बाकी जिंदगी जेल में बितानी पड़ेगी. मुझे और मेरे साथियों को घसीटा गया और हमारे साथ गलत व्यवहार भी किया. 

वही हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने साध्वी को आई चोटों के सवाल पर मौन धारण कर लिया. डॉक्टर्स ने ये जानकारी दी कि उनका एक्स-रे और अन्य जांच करवाना शेष है. इनकी रिपोर्ट आने के पश्चात ही किसी भी प्रकार की जानकारी दी जा सकेगी.

हिंदू संगठनों ने मचाया बवाल  साध्वी प्राची के ऊपर हुए कथित हमलो पर हिंदू संगठनों ने मंगलवार रात और बुधवार सुबह हॉस्पिटल में जमकर बवाल मचाया. प्राची के समर्थक बड़ी संख्या में हॉस्पिटल में उनसे मिलने पहुंचे. कुछ सहयोगियों ने यहां ट्रैफिक जाम करने का भी प्रयास किया है.

Related News