सचिन वाजे को हुआ सीने में दर्द, NIA कोर्ट ने दे डाला ये आदेश

मुंबई: देश से बीते कुछ समय से कई तरह के केस सामने आ रहे है वही इस बीच एनआईए अदालत ने मुंबई पुलिस के पूर्व अधिकारी सचिन वाजे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। सचिन वाजे के अधिवक्ता ने अदालत में आवेदन दिया था कि उन्हें सीने में दर्द तथा हार्ट ब्लॉकेज की परेशानी रहती है। इसके पश्चात् एनआईए अदालत ने वाजे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। सचिन वाजे एंटीलिया केस तथा मनसुख हिरेन मर्डर केस का मुख्य अपराधी है। एनआईए ने 13 मार्च को उसे हिरासत में लिया गया था। शनिवार को ही उसकी हिरासत समाप्त हो रही है।

सचिन वाजे के अधिवक्ता रौनक नाईक ने कोर्ट को एक एप्लीकेशन लिखी है। इसमें उन्होंने बताया है कि सचिन वाजे को सीने में दर्द के साथ-साथ हार्ट में 90% के दो ब्लॉकेज भी हैं। इसलिए वाजे को उनके कार्डियोलॉजिस्ट से मिलवाया जाए, जिससे उनका मेडिकल ट्रीटमेंट कोर्स आरम्भ हो सके। इसके पश्चात् अदालत ने वाजे की मेडिकल रिपोर्ट मांगी है। इन रिपोर्ट्स को तब देखा जाएगा, जब वाजे को आज एनआईए अदालत में पेश किया जाएगा।

वही एनआईए ने सचिन वाजे के विरुद्ध अनलॉफुल एक्टिविटीज (प्रीवेन्शन) एक्ट मतलब UAPA की कई धाराएं भी लगाई हैं। इससे अब एनआईए को वाजे की 30 दिन की कस्टडी मांगने का अधिकार प्राप्त हो जाता है, जबकि आईपीसी की धाराओं में एक बार में केवल 14 दिन के लिए ही कस्टडी प्राप्त होती है। इसके अतिरिक्त UAPA के तहत जांच एजेंसी 180 दिन में चार्जशीट दाखिल कर सकती है, किन्तु आईपीसी में ये टाइम लिमिट 90 दिन की ही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- 'महाजोत' के 'महाझूठ' का खुलासा हो गया है...

10वीं कक्षा की छात्रा के साथ बदमाशों ने किया सामूहिक बलात्कार, पीड़िता ने की आत्महत्या

कांग्रेस ने सुनील नायक के आत्महत्या केस के लिए राज्य सरकार को ठहराया जिम्मेदार

Related News