दीपा करमाकर को सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई

नई दिल्ली : ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करने वाली पहली भारतीय महिला जिमनास्ट दीपा करमाकर की पुरे देश में तारीफ हो रही है. क्रिकेटर के भगवान सचिन तेंदुलकर और खेल मंत्री सर्वानंद सोनोवाल सहित कई हस्तियों ने उनकी इस ऐतिहासिक उपलब्धि की तारीफ़ की है. 

सचिन तेंदुलकर ने दीपा की उपलब्धियों की तारीफ करते हुए कहा कि उनका यह कारनामा देश के युवाओं के लिए प्रेरणा का काम करेगा. तेंदुलकर ने ट्वीट किया, ‘दीपा करमाकर आपको क्वालीफाई करके इतिहास रचने के लिये बधाई हो.अपनी उपलब्धियों से आप युवा भारतीयों को प्रेरित करोगी. शुभकामनायें.’

रियो डि जनेरियो में क्वालीफाइंग स्पर्धा में ओलंपिक के लिये कलात्मक जिमनास्टिक में क्वालीफाई करने के कुछ घंटे बाद ही भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) ने भी उन्हें टारगेट ओलंपिक पोडियम (TOP) योजना में शामिल किया है.

साई ने ट्वीट किया, ‘दीपा करमाकर बधाई हो. ओलंपिक क्वालीफिकेशन से आप टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना में शामिल हो गये जिससे आपको 30 लाख रूपये की अतिरिक्त सहायता और 4 स्पेशल ट्रेनिंग मिलेंगी.

खेल मंत्री सोनोवाल ने भी दीपा को बधाई देते हुए कहा, ‘भारतीय जिमनास्टि को नयी उंचाईयों तक पहुंचाने के लिये बहुत बहुत बधाई. हमें तुम पर गर्व है.

Related News