जब सचिन ने अपनी Biopic पर कहा था, मैं एक्टिंग नहीं कर सकता...

क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर जिनके चर्चे आजकल आम हो चले है. बता दे कि, सचिन एक ऐसा नाम है जिसे भगवान का दर्जा अपनी काबिलियत और अपने हुनर के दम पर मिला है. जी हाँ, सचिन का नाम आज हर क्रिकेट प्रेमी के साथ ही हर उस शख्स की जबां पर भी है जिसका क्रिकेट से कोई वास्ता नहीं है. उपलब्द्धियो की बात करे तो शायद ही क्रिकेट में ऐसी कोई उपलब्धि बाकि रही होगी जो आज सचिन को हासिल नहीं होगी. सचिन ने हर वो मुकाम हासिल किया है जो किसी भी क्रिकेट पर्सन के लिए एक ड्रीम होता है. सचिन को खेलते देखना भी अपने आप में एक अनूठा अनुभव है, कहा जाता है कि अगर सचिन ग्राउंड पर है मतलब कुछ भी हो सकता है.

तथा अब तो जल्द  ही उनकी एक फिल्म भी आने वाली है जिसका नाम है सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स. रवि भागचंदका के प्रोडक्शन हाउस '200 नॉट आउट प्रोडक्शंस' के तहत बनी है डॉक्यूफीचर फिल्म- सचिन: अ बिलियन ड्रीम्स जिसके निर्देशक है जेम्स अर्स्किन अभी हाल ही में फिल्म के इन दोनों ही निर्माणकर्ताओं ने फिल्म  के कुछ पल भी बयां किये जब वह फिल्म बनाने के लिए क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर के पास में गए थे. जी हाँ, रवि और जेम्स ने इस फिल्म को बनाने के विचार से लेकर, परदे पर लाने तक की यात्रा को कुछ इस अंदाज में बयां किया. 2012 में हमने पहली बार बात की.

6 से 8 महीने तो उनसे मुलाकात करने में लग गए. इसके बाद उन्हें मनाने में समय लगा. सचिन कहते रहे, ‘मैं एक स्पोर्ट्समैन हूं, मैं एक्टिंग नहीं कर सकता.’ हमने कहा, हम नहीं चाहते कि आप एक्टिंग करें. हम कुछ वक्त आपको फॉलो करेंगे और कुछ खास मोमेंट्स शूट करेंगे, लेकिन यह साफ है कि एक्टिंग नहीं होगी. आप जिस सिचुएशन में जैसे होंगे, हमें वैसे ही कैमरे में लेना है. इसके बाद साढ़े तीन साल तक हमने कैमरे के साथ उनको हर जगह फॉलो किया.

बच्चन का सचिन की बायोग्राफी से कनेक्शन

सचिन ने खरीदी कबड्डी टीम

 

 

Related News