Euro 2016 Qualifiers : रूस, स्लोवाकिया ने अपनी जगह सुनिश्चित की

मास्को : रूस और स्लोवाकिया ने आगामी वर्ष फ्रांस में आयोजित होने वाली 2016 यूरोपियन फुटबाल चैम्पियनशिप के लिए अपनी जगह सुनिश्चित कर ली। इंग्लैंड ने भी ग्रुप स्टेज में सोमवार को अपनी 10वीं जीत प्राप्त की है। रूस ने बीते दिन यानि कि सोमवार को हुए मुकाबले में मोंटेनेग्रो को 2-0 से करारी हार देकर यूरो 2016 के में पहुंच गए है। रूस ग्रुप-जी में आस्ट्रिया के बाद दूसरे पायदान पर और स्वीडन तीसरे पायदान पर जगह बनाई है।

स्लोवाकिया ने भी लक्जमबर्ग के साथ हुए रोमांचक मुकाबले में 4-2 से जीत दर्ज की है और यूरो 2016 में जगह सुनिश्चित कर ली। वह ग्रुप-सी में स्पेन के बाद दूसरे स्थान पर काबिज है। यूरो 2016 के लिए इंग्लैंड ने ग्रुप-ई में एक भी अंक गवांए बिना सीधे जगह बनाई है। इंग्लैंड ने सोमवार को हुए मुकाबले में लिथुआनिया को 3-0 से मात देकर अपनी 10वीं जीत प्राप्त की।

स्विट्जरलैंड ने इस्टोनिया को 1-0 से पराजित कर  ग्रुप-ई में 21 अंकों के दूसरे पायदान हासिल किया। यूरो 2016 के लिए नौ ग्रुपों में शामिल टीमों में से शीर्ष दो टीमों ने क्वालीफाई कर लिया है। यूरो चैम्पियनशिप के लिए दो और टीमों का प्रवेश बाकी है, जिसके लिए मंगलवार को मुकाबला होगा। 

आगामी वर्ष फ्रांस में आयोजित होने वाली चैम्पियनशिप के लिए प्रवेश करने वाली 18 टीमें हैं:- फ्रांस, मौजूदा चैम्पियन स्पेन, इंग्लैंड, इटली, बेल्जियम, आइसलैंड, आस्ट्रिया, पुर्तगाल, स्विट्जरलैंड, चेक गणराज्य, वेल्स, आयरलैंड, जर्मनी, पोलैंड, अल्बानिया, रोमानिया, रूस और स्लोवाकिया। 

Related News