नहीं दफनाने दिया शव तो मचाया हंगामा

कुलेसरा : यदि इंसान को मकान बनाने के लिए सस्ते में जगह न मिले तो बात समझ में आती है मगर क्या कब्रिस्तान में भी किसी को शव दफनाने के लिए जगह नहीं मिलती। यदि ऐसी बात आपको पता लगे तो आप उस पर यकीन ही नहीं करेंगे। जी हां ऐसा ही हुआ है। जब ऐसा हुआ तो करीब 500 लोगों ने हंगामा कर दिया। हंगामे की सूचना मिलते ही नोएडा पुलिस, पीएसी, सीओ और सिटी मजिस्ट्रेट का काफिला घटना स्थल पर पहुंचा। 

मिली जानकारी के अनुसार हंगामे के बाद जब अधिकारी मौके पर पहुंचे तो उन्होंने हंगामा करने वालों को समझाईश दी। ऐसे में अधिकारियों ने कुलेसरा में कब्रिस्तान हेतु एक बीघा जमीन देकर लोगों को शांत किया गया। इसके बाद शव को दफना दिया गया। इलाबास गांव के रहने वाले मोहम्मद खान की मौत हो गई थी।

जिसके बाद उनका जनाजा निकला। लोग उन्हें लेकर कब्रिस्तान पहुंचे। मगर गांव के पूर्व प्रधान राजेंद्र खारी ने कहा कि शव को दफनाया नहीं जा सकता है। ऐसे में खारी ने सरकारी जमीन पर कब्जा करने की बात कही। जब यह सब कहा गया तो फिर लोगों ने हंगामा कर दिया। हंगामा बढ़ने पर अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने लोगों को समझाईश देकर शव दफनाने की व्यवस्था की। 

Related News