संघ प्रमुख ने की मोदी की तारीफ

वाराणसी : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कहा है कि योग दिवस का कार्यक्रम भारत के ही साथ करीब 177 देशों में प्रभावी रहा है। उन्होंने इस आयोजन के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की। मिली जानकारी के अनुसार अंतरराष्ट्रीय योग दिवस को लेकर किए गए आयोजन के दौरान आरएसएस के प्रमुख डाॅ. मोहन भागवत ने वाराणसी में योग किया। इस दौरान निवेदिता शिक्षा सदन में उन्होंने आरएसएस के पदाधिकारियों के साथ योग और आसन किए। कार्यक्रम में आरएसएस के सहकार्यवाह दत्तात्रेय होस्बले मौजूद थे।

दूसरी ओर केंद्रीय मंत्री कलराज मिश्र ने वाराणसी में भारत माता मंदिर पहुंचकर विभिन्न नेताओं के साथ योग किया। वाराणसी के अस्सी घाट पर बड़ी संख्या में लोगों ने योग आसन किए। इस दौरान लोगों ने योग के महत्व को जाना।

योगासन के दौरान अस्सी घाट और वाराणसी के विभिन्न क्षेत्रों का वातावरण अलग ही नज़र आ रहा था। इस दौरान डाॅ. भागवत ने उपस्थितों को संबोधित कर योग की महिमा बताई। साथ ही कहा कि योग से तन और मन दोनों स्वस्थ्य होते हैं। उल्लेखनीय है कि विश्व योग दिवस के अवसर पर सभी ने एक साथ योग कर वल्र्ड रिकाॅर्ड बनाया।

 
 
 

Related News