एयरपोर्ट से पकड़ाए 1.34 लाख के नये नोट

चेन्नई :  नोटबंदी के बाद से ही कालेधन कुबेरों पर तो सरकार की नजर है ही वहीं एयरपोर्ट समेत अन्य प्रमुख स्थानों से भी वे लोग गिरफ्त में आ रहे है, जिनके पास या तो पुराने नोटों के रूप में लाखों-करोड़ो थे, या फिर नये नोटों को ले जाने की जुगाड़ जमाने का प्रयास किया जा रहा था। इस तरह के एक मामले में चेन्नई एयरपोर्ट से कुछ लोगों को गिरफ्तार किया गया है, इनके पास 1.34 लाख रूपये के नये नोट मिले थे। फिलहाल गिरफ्तार लोगों से पूछताछ जारी है और यह उगलाने का प्रयास किया जा रहा है कि आखिर ये नये नोट कहां से लाये गये।

अधिकारी भी आए घेरे में

इधर आयकर विभाग ने तमिलनाडु के दो अधिकारियों को घेरे में लेते हुये बेनामी संपत्ति का खुलासा किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार विभाग के अधिकारियों ने तमिलनाडु सरकार के प्रमुख सचिव पी. राममोहन राव के ठिकानों पर छापा मारते हुये न केवल तीस लाख रूपये के नये नोट बरामद किये वहीं पांच किलो से अधिक सोना भी आयकर विभागीय अधिकारियों के हाथ लगा है।

इसके साथ ही तमिलनाडु वेयर हाउसिंग के एमडी टीके नागराजन के यहां भी छापामारी कार्रवाई के दौरान डेढ़ करोड़ से अधिक की नकदी एवं 6 किलो से अधिक सोना बरामद करने में सफलता प्राप्त हुई है।

नये नोट देखकर अफसरों के होश फाख्ता

Related News