BJP सांसद में किया भारत-पाक क्रिकेट का विरोध, विपक्ष ने दिया साथ

नई दिल्ली : गौरतलब है कि बीते दिनों भारत-पाक क्रिकेट बोर्ड ने दोनों देशो के बीच क्रिकेट सीरीज कराने को लेकर कोशिशे तेज कर दी है. दोनों देशो के बीच दिसंबर में तीन टेस्ट, पांच वनडे और दो टी-20 मैच खेले जाएंगे. लेकिन इस सब के बीच भाजपा के सांसद और पूर्व केंद्रीय गृह सचिव आरके सिंह इस सीरीज के विरोध में आ गए है. सिंह का कहना है कि जो पाकिस्तान आतंकियों शरण देता है, हम उसी के साथ क्रिकेट मैच खेलेंगे. इस तरह की क्रिकेट उनकी समझ से बाहर है.

आरके सिंह ने लोकसभा में इस मुद्दे को उठाते हुए कहा कि पाकिस्तान, भारत के खिलाफ आतंकियों को ट्रेनिंग देता है. इसके अलावा आतंकियों का मास्टर माइंड हाफिज सईद पाकिस्तान में खुला घूम रहा है, मुंबई हमलों का जिम्मेदार आतंकी जकीउर रहमान लखवी को जमानत मिल गई, वहीँ भारत का माेस्ट वांटेड अपराधी दाउद इब्राहिम भी पाकिस्तान में खुलेआम घूम रहा है.

ऐसे में पाकिस्तान के साथ क्रिकेट मैच खेलने का कोई औचित्य नहीं रह जाता. आरके सिंह ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह से इस मामले में हस्तक्षेप करने की मांग की. सिंह की इस दलील का विपक्ष ने भी साथ दिया है. वहीँ दूसरी और इसके उल्ट भारत में पाकिस्तानी उच्चायुक्त अब्दुल बासित का कहना है कि भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट सीरीज बहाल होने से दोनों देशो के बीच संबंध अच्छे होंगे.

Related News