दंगल फ्रेम गीता फौगाट को रितु मलिक ने किया चित

भिवानी: हरियाणा के भिवानी में चल रहे है एक करो़ड़ी भारत केसरी दंगल में बड़ा उलटफेर हुआ. भीम स्टेडियम में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में दंगल गर्ल गीता फौगाट को रेलवे की रितु मलिक ने चित कर दिया. इस हार के बाद दंगल फ्रेम गीता टूर्नामेंट से रुक्सत हो गई है. गीता की बहन संगीता भी सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाई और रेलवे की ही पहलवान ललिता से हार गई है. फ़िलहाल रितु और मनीषा ने सेमीफाइनल मुकाबला जीतकर हरियाणा को टूर्नामेंट में बनाये रखा है.

दूसरी ओर पुरुष वर्ग में बजरंग पूनिया सहित नवीन, श्रवण और अमित फाइनल में पहुंच गए हैं. टूर्नांमेंट में सब की निगाह और उम्‍मीदें गीता फौगाट पर लगी थीं, लेकिन उनकी हार से भिवानी के कुश्‍ती प्रेमियों को भारी निराशा हुई. गीता की इस मुकाबले में भारी अंतर से हार हुई. रितु मलिक ने गीता को 10-2 अंकों से हराया.

इससे पहले भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद धर्मबीर सिंह ने मुख्य अतिथि के तौर पर दंगल के मुकाबले शुरू करवाए. उन्होंने वरिष्ठ खिलाडिय़ों को सम्मानित भी किया. उनके साथ भिवानी के विधायक घन श्याम दास सर्राफ व बाढड़ा के विधायक सुखविन्द्र सिंह मांढ़ी भी मौजूद रहे. गौरतलब है कि महिला कुश्ती को बढ़ावा देने के प्रयास के तौर पर देश भर में दंगल प्रतियोगिताओं के आयोजन किये जा रहे है.  

जूनियर शूटिंग वर्ल्ड कप- इलावेनिल वलारिवान ने भारत के लिए जीता गोल्ड

क्रिस गेल ने दिए संन्यास के संकेत

सचिन और कांबली फिर हुए एक मिले गले

 

Related News