कैंसर से मुक्त हुए ऋषि कपूर, अपने इलाज की दी पूरी जानकारी

बॉलीवुड अभिनेता ऋषि कपूर ने कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से जंग जीत ली है. पिछले कई महीनों से वो अपने इलाज न्यूयॉर्क में करवा रहे थे और वहां से वो अपने फैंस से भी जुड़े हुए थे. वो कैंसर फ्री हो चुके हैं इस बात की जानकारी मशहूर बॉलीवुड फिल्ममेकर राहुल रवैल ने अपनी फेसबुक पोस्ट के जरिये दी थी. इस खबर के बाद उनके फैंस काफी खुश हैं. इस बारे में  ऋषि कपूर ने भी ट्रीटमेंट के बारे में बात की है. आइये जानते हैं उन्होंने क्या कहा. 

इस बारे में ऋषि कपूर ने कहा है कि ‘मेरा 8 महीने लंबा इलाज 1 मई को यू.एस में शुरू हुआ था, लेकिन भगवान की हमारे परिवार के ऊपर कृपा बनी रही. अब मैं कैंसर मुक्त हूं.’ पुरानी जानकारी दे दें कि साल 2018 में ऋषि ने ट्विटर पर पोस्ट के जरिये फैंस को जानकारी दी थी कि अब वो इलाज़ के सिलसिले में यू.एस में रहेंगे, उस समय उन्होंने नहीं बताया था कि उन्हें कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी हो गयी है, उनकी पत्नी नीतू कपूर न्यू यॉर्क में हर समय उनके साथ मौजूद थीं, बेटी रिद्धिमा कपूर और बेटे रणबीर भी उनसे मिलने जाया करते थे.   वहीं ऋषि कपूर ने आगे कहा कि ‘रणबीर और रिद्धिमा मेरे मुश्किल वक्त में मेरा सहारा बने हैं, नीतू एक मील के पत्थर की तरह मेरे साथ खड़ी रही है, नहीं तो मैं काफी मुश्किल व्यक्ति हूं हैंडल करने के लिए.’ इस दौरान रणबीर कपूर समय समय पर उनसे मिलने जाते थे और साथ ही आलिया भट्ट भी उनके साथ मौजूद रहती थी. 

इन सब के बड़ा ऋषि कपूर ने कहा है कि ‘अभी आगे मुझे बोन मैरो ट्रांसप्लांट के लिए यहां रुकना पड़ेगा, जिसमे दो महीने का समय और लगेगा, मैं अपने फैंस और परिवार को धन्यवाद कहना चाहता हूं, जिनकी दुआ की वजह से आज मैं ठीक हूं. इस पूरे सफ़र में इश्वर ने मुझे सयंम सीखा दिया, कैंसर का इलाज़ एक धीमी प्रक्रिया है, ज़िन्दगी एक तोहफा है जिसके लिए सबको हमेशा शुक्रगुजार रहना चाहिए.’

एक और स्पोर्ट्स ड्रामा फिल्म के लिए तैयार हैं फरहान अख्तर, ये है नाम

Avengers Endgame : धमाकेदार कमाई के साथ सबसे आगे निकली सुपरहीरो फिल्म

 

Related News