ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंधों से इस दिन मिल सकती है छूट

रोम: आज के समय में बीमारी हो या कोई आपदा दोनों ही मानव जीवन पर संकट बन ही जाती है. जिसमे से एक है कोरोना वायरस यह एक ऐसी बीमारी है, जिसका अभी तक कोई तोड़ नहीं मिल पाया है. वहीं इस वायरस की चपेट में आने से 2 लाख 39 हजार  से अधिक मौते हो चुकी है, जबकि लाखों लोग इस वायरस से संक्रमित हुए है. ऐसे में वैज्ञानिकों के लिए यह कहना जरा मुश्किल सा है कि इस बीमारी से कब तक निजात मिल पाएगा.  

ऑस्ट्रेलिया में प्रतिबंधों से छूट पर निर्णय आठ मई को: कोरोना के चलते लगाए गए प्रतिबंध खत्म करने पर आस्ट्रेलियाई सरकार आठ मई को विचार-विमर्श करेगी. प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को कैबिनेट के साथियों के साथ वर्चुअल बैठक में कहा कि प्रतिबंधों में ढील के 15 मानदंडों में से 11 को देश पूरा करता है. लेकिन इस पर अंतिम निर्णय आठ मई को होने वाली बैठक में लिया जाएगा. उन्होंने देशवासियों से कांटैक्ट ट्रेसिंग एप डाउनलोड करने का भी आग्रह किया. इसे अभी तक 35 लाख लोगों ने डाउनलोड किया है.

रूस में संक्रमण के आठ हजार मामले सामने आए: रूस में गुरुवार को संक्रमण के लगभग आठ हजार नए मामले सामने आए. देश में संक्रमित मरीजों की संख्या ज्यादा हो सकती है क्योंकि हर किसी का टेस्ट नहीं किया जा रहा है. टेस्ट की प्रामाणिकता भी 70-80 फीसद ही है. रूस में पिछले चौबीस घंटों में 96 लोगों की मौत हुई. इससे वहां जान गंवाने वालों की संख्या 1,169 हो गई है.

इस देश में 'महिला खतना' घोषित हुआ अपराध, होगी तीन साल की सजा

कतर फीफा वर्ल्ड कप 2022 के ब्रांड एंबेसडर कोरोना के हुए शिकार

चीन पर ट्रम्प का सीधा हमला, कहा- वूहान लैब से ही निकला कोरोना वायरस, मेरे पास सबूत

Related News