कोई माई का लाल आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता !

भोपाल : आरक्षण के मसले पर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपनी ओर से कहा है कि कोई भी माई का लाल आरक्षण को खत्म नहीं कर सकता। नया कानून आने तक इसे जारी रखा जाए। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अनुसूचित जाति जन जाति अधिकारी कर्मचारी संघ द्वारा टीटी नगर दशहरा मैदान में आयोजित किए गए सम्मेलन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बात को आप तय करें कि आखिर किसे वकील नियुक्त करना है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा कि एससी एसटी विद्यार्थियों की सरकारी और निजी महाविद्यालयों में पढ़ाई मुफ्त होगी। आखिर विद्यार्थियों को कक्षा 1 ली से कक्षा 3 री तक कोई भी फीस नहीं चुकानी होगी। एससीएसटी वर्ग हेतु शिक्षा, नौकरी और रोजगार देने में सरकार को किसी तरह की कसर नहीं छोड़ना होगी। मिली जानकारी के अनुसार कार्यक्रम में कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी, बहुजन समाज पार्टी के सांसद और विधायक भी मौके पर मौजूद थे।

इस दौरान कांतिलाल भूरिया, फग्गनसिंह कुलस्ते, बाला बच्चन, उषा चैधरी, शीला त्यागी, रंजना बघेल सहित बड़े पैमाने पर वरिष्ठ नेता भी कार्यक्रम में मौजूद थे। अजाक्स पूर्व अध्यक्ष और सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी डाॅ. अमर सिंह, अजाक्स के अध्यक्ष और महिल व बाल विकास विभाग के प्रमुख सचिव जेएन कंसोटिया उपस्थित थे। मुख्यमंत्री ने अपनी बात दोहराई और कहा कि प्रमोशन के दौरान आरक्षण जारी रहेगा।

इस हेतु नए तरह के नियम बना दिए जाऐंगे। यही नहीं बैकलाॅग के पदों पर जल्द ही नियमों की पूर्ति भी होगी। इस मामले में सांसद फग्गन सिंह कुलस्ते ने विरोध दर्ज करवाया। उनका कहना था कि संसद में अपनी बात पूरे वजन से क्यों नहीं रखी गई। आखिर इस पक्ष को दृढ़ता से सामने क्यों नहीं रखा गया।

Related News