आरक्षण की होड़ ने समाज को आगे बढ़ने नहीं दिया

रोहतक. हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने कहा की देश में आरक्षण की आग ने समाज के धड़े को आगे बढ़ने नही दिया. तथा आरक्षण के कारण ही समाज में दरारे आई है. सीएम ने कहा की हमे समाज को टूटने से बचाने के लिए नए मापदंड बनाने होंगे. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने आगे कहा की पंचायत चुनाव पर हमे देश की सर्वोच्च न्यायप्रणालिका तंत्र सुप्रीम कोर्ट पर पूरा भरोसा है तथा सुप्रीम कोर्ट जो भी निर्णय देगा वह हमे मान्य होगा.

यदि फैसला सरकार के विरुद्ध आएगा तो हम कोर्ट के शिक्षित जजो से पूंछेगे की आपने अनपढ़ के पक्ष में क्यों फैसला सुनाया है. पिछले 48 वर्षो से देश के राजनेताओ ने समाज को बाँटने की एक गंदी राजनीती की है. समाज को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल किया गया.

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने कहा की विकास के नाम पर, भर्ष्टाचार के खिलाफ पर ईमानदारी के समर्थन में वोट तो मांगे जाते है लेकिन देश में जातियों के नाम पर वोट को मांगकर समाज के धड़ को तोड़ने की राजनीती की जा रही है.

आरक्षण की होड़ में समाज को बाटे जाने का कार्य किया जा रहा है. आरक्षण की वजह से ही समाज में टूटन आई है। इससे समाज को बचाना है. सीएम ने कहा की देश में क्षेत्रवाद व जातिवाद किसी भी दृष्टि से उचित नही है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खटटर ने कहा की जरूरतमंदों को आरक्षण का लाभ मिलना चाहिए.

  

Related News