70 फ़ीट गहरे बोरवेल में 12 घंटे फंसा रहा 2 वर्षीय मासूम, रेस्क्यू टीम ने सुरक्षित निकाला

भोपाल: मध्य प्रदेश में सिंगरौली जिले के चितरंगी गढ़वा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले खैड़ोर गांव में बोरवेल में गिरे दो वर्ष के बच्चे को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है। 70 फीट गहरे बोरवेल में गिरे मासूम बच्चे को राहत कार्य की टीम ने बाहर निकाल लिया है। राहत की खबर यह है कि बच्चा पूरी तरह सुरक्षित है। बताया जा रहा है कि सुबह खेलते समय बच्चा बोरवेल में गिर गया था। बोरवेल बच्चे के पिता का ही है।

बर्फ में पैर धंसने के बाद भी बच्चों ने दिखाई देशभक्ति, कड़ाके की ठण्ड में गाया राष्ट्रगान

बच्चे के बोरवेल में गिरने की जानकारी मिलने के बाद आस-पास के लोग बड़ी संख्या में घटनास्थल पर जमा हो गए थे। स्थानीय लोगों की सूचना पर पुलिस-प्रशासन की टीम घटनास्थल पर पहुंची थी। बच्चे को बोरवेल से बाहर निकालने के लिए बचाव अभियान शुरू करते हुए बोरवेल के पास जेसीबी की सहायता से एक गड्ढा खोदा गया था, जहां से इस बच्चे को सुरक्षित बचा लिया गया है।

NRHM में जल्द करें आवेदन, वेतन हर माह 50 हजार रु

बचाव अभियान के दौरान बच्चे के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल था। बच्चे के बोरवले से सुरक्षित बाहर लाने के बाद परिजनों के साथ प्रशासन की टीम ने भी राहत की सांस ली है। आपको बता दें कि इससे पहले भी देश में बोरवेल में गिरने से कई बच्चों की जान जा चुकी है। इसे लेकर शीर्ष अदालत ने कुछ गाइडलाइंस भी जारी की थी, किन्तु कोर्ट की गाइडलाइन्स के बावजूद लोग लापरवाही कर रहे हैं और बोरवेल को खुले में छोड़ देते हैं, जिसके कारण इस तरह के हादसे हो जाते हैं।

खबरें और भी:-

युवाओं के लिए नौकरिया ही नौकरियां, ट्रेनिंग कॉर्डिनेटर जल्द करें आवेदन

आज बाजार में फिर नजर आयी सोना-चाँदी में बढ़त

आज खुलते ही शेयर बाजार में दिखी मजबूत बढ़त

Related News