पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की बीवी पर लगा फर्जी डिग्री का आरोप

कराची : भारत के शीर्ष नेताओ का नाम फर्जी डिग्री रखने के आरोप में सामने आया है. ऐसा ही एक मामला कराची में भी सामने आया है. लेकिन इस बार फर्जी डिग्री रखने का आरोप किसी नेता पर नहीं बल्कि जाने माने पूर्व क्रिकेटर इमरान खान की बीवी रेहम खान पर लगा है. पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान की पत्नी रेहम खान पर प्रसारण पत्रकारिता फर्जी डिग्री रखने का आरोप लगा है.

एक समाचार पत्र में प्रकाशित समाचार के मुताबिक, रेहम ने जानकारी दी थी कि उन्होंने प्रसारण पत्रकारिता की डिग्री नार्थ लिंडसे कालेज से हासिल की है. लेकिन इस कॉलेज में कभी इस पाठ्यक्रम की पढ़ाई ही नहीं कराई गई और न ही कालेज में कभी इस नाम की कोई छात्रा पंजीकृत हुई थी. इस साल की शुरूआत में रेहम की इमरान खान के साथ निकाह की खबरे खूब चर्चा में आई थी.

रेहम ने दी ट्विटर पर सफाई

पाकिस्तानी चैनलों पर इस खबर के सामने आने के बाद रेहम खान ने टि्वटर पर अपनी सफाई में कहा कि यही कारण है कि वह समाचार चैनल देखना पसंद नहीं करती है. हालांकि उन्होंने बाद में स्पष्टीकरण दिया कि उन्होंने यह दावा कभी नहीं किया कि उनके पास प्रसारण पत्रकारिता की डिग्री है. लेकिन वे ग्रिम्सवे इंस्टीट्यूट मीडिया सेन्टर की डिप्लोमा इन ब्रॉडकास्ट मीडिया की डिग्री रखती है.

Related News