1058 पदों पर सरकारी नौकरी, मिलेगी मोटी सैलरी

झारखंड: जिला शिक्षा अधीक्षक कार्यालय धनबाद (झारखंड) ने कक्षा 1 से कक्षा 5 के लिए 1,058 शिक्षकों की नियुक्ति के लिए विज्ञप्ति दी है. इन पदों में इंटर प्रशिक्षित शिक्षकों के 906 पद और इंटर प्रशिक्षित उर्दू शिक्षकों के 152 पद सम्मिलित हैं. विज्ञापित पदों पर शैक्षिक योग्यता के तहत 50 प्रतिशत अंकों से 12वीं, टी.ई.टी. और शिक्षा संबंधित क्षेत्र में दो वर्ष का डिप्लोमा / बी.एल.एड आदि योग्यता का होना आवश्यक है.इन पदों की भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा पुरुष वर्ग के लिए 35 वर्ष और महिलाओं के 38 वर्ष है.

आरक्षित वर्ग के आवेदकों को निर्धारित नियमों के आधार पर आयु सीमा में विशेष छूट का प्रावधान है. इन पदों पर चयनित आवेदकों को ‌वेतनमान के तौर पर 9,300 - 34,800 रुपये ग्रेड पे 4,200 रुपये दिए जाने का प्रावधान निर्मित किया गया है.उपरोक्त पदों पर आवेदन की प्रक्रिया ऑफलाइन होगी. अन्य किसी माध्यम से किया गया आवेदन अस्वीकार्य होगा. आवेदन करने के लिए योग्य उम्मीदवार आवेदन पत्र को निश्चित प्रारूप में भरें.

पूर्णरूप से भरे हुए आवेदन पत्र को सभी शैक्षिक प्रमाणपत्रों की स्वप्रमाणित प्रतियों के साथ संलग्न कर 'जिला शिक्षा अधीक्षक, धनबाद, मिश्रित भवन (भू-तल), पिन कोड-826001' के पते पर स्पीड पोस्ट / निबंधित डाक के माध्यम से भेजें. आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 जुलाई, 2015 निर्धारित की गई है. इसके बाद कोई भी आवेदन नहीं स्वीकारा जायेगा.

इन पदों पर आवेदकों का चयन मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा. आवेदन करने या आवेदन से संबंधित अन्य सूचना प्राप्त करने हेतु आवेदक आधिकारिक वेबसाइट http://www.dhanbad.nic.in पर लॉग आन करें.

Related News